Mon. Jul 22nd, 2024
    चेन्नई दिल्ली मैच

    सोमवार को खेले गए आईपीएल सीजन 11 के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनो से हराकर अंकतालिका में फिर से टॉप पर पहुंच गयी है।

    चेन्नई ने अबतक इस टूर्नामेंट में आठ मैच खेले हैं जिसमे से उसे 6 मैचों में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की बात करें तो आठ मैचों में यह उसकी छठी हार है।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाये और दिल्ली के सामने 212 रनो का लक्ष्य रखा।

    पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत काफी अच्छी रही शेन वाटसन और फॉफ डु प्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए 102 रनो की शतकीय साझेदारी हुई।

    फॉफ ने 33 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 33 रन बनाये और विजयशंकर ने उन्हे ग्यारहवें ओवर में आउट किया अगले ही ओवर में बैटिंग करने आये सुरेश रैना एक रन बनाकर चलते बने।

    130 रन के स्कोर पर 14 वें ओवर में शेन वॉटसन 78 रन बनाकर आउट हुए उन्होने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और सात छक्के लगाए।

    फिर अम्बाती रायडू और कप्तान धोनी के बीच चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों में 79 रन जोड़े। दिल्ली के लिए अमित मिश्रा, विजय शंकर और मैक्सवेल ने एक एक विकेट लिए।

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही 50 रन के भीतर दिल्ली ने अपने दोनों ओपनर खो दिए। पृथ्वी शॉ 9 रन बनाकर और कॉलिन मुनरों 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए।

    इनके अलावा ऋषभ पंत ने 45 गेंदों में 79 रन और विजयशंकर ने 31 गेंद में नाबाद 54 रन बनाये। पंत ने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए वहीं विजयशंकर ने एक चौका और पांच छक्के लगाए।

    चेन्नई की तरफ से आसिफ ने दो, और नगदी व रविंद्र जडेजा को एक एक विकेट मिले।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *