Sat. Dec 10th, 2022
    क्रिस गेल

    सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने थी। जहां एक रोमांचक मैच देखने को मिला और साथ ही साथ अश्विन-बटलर रन आउट मामला भी चर्चा में रहा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नें 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान में 184 रन बनाए, जिसमें क्रिस गेल की 42 गेंदो में 79 रन की पारी भी शामिल थी। इसके जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम से जोस बटलर के एक विवादित रन आउट के बाद पूरा मैच ही बदल गया। खेल के आखिरी में, गेल के अर्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आईपीएल के अपने पहले मैच में 14 रन से जीत हासिल कर ली।

    गेल ने अपनी पारी की शुरुआत बहुत धीमे की क्योकि वह पिच को सही पढ़कर खेल रहे थे और उन्होने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए। अपने टीम को शानदार शुरुआत दिलाने वाले गेल ने पोस्ट मैच समारोह में कहा, ” यह एक बड़ा मैदान था औऱ यहां पहले मैच में स्कोर बनाना जरूरी था। मैं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से एक अच्छे फॉर्म में हूं और यहां आईपीएल में भी एक अच्छी शुरुआत मिली है। जो सबसे महत्वपूर्ण चीज है वह टीम के लिए जीत है। हम और बेहतर और बेहतर होने की उम्मीद करते है।”

    2018 आईपीएल संस्करण में, 39वर्षीय इस खिलाड़ी को कोई भी फ्रेंचाईजी अपनी टीम में जगह नही देना चाहती थी। हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को एक अच्छी गति दिलवाने के लिए वह इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छे फॉर्म में दिखे थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, ” कभी-कभी कुछ लोग आपको कम आंकते है लेकिन यह वह दिन चल रहे है जब मैं अपने क्रिकेट का सबसे ज्यादा आनंद ले रहा हूं।”

    गेल अभी तक किसी भी आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा नही रहे है। वह इससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे है और उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब में आए है। जैसे की फ्रेंचाईजी पिछले सीजन प्लेऑफ में जगह नही बना पाई थी, लेकिन इस सीजन टीम आईपीएल में दूर तक जाना चाहती है।

    गेल ने शिविर में युवा खिलाड़ियो के मंत्र का खुलासा किया और कहा कि वे ‘यूनिवर्स बॉस’ के लिए आईपीएल चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं। सालामी बल्लेबाज ने कहा,  “हमारे युवाओं के पास टीम के लिए बहुत कुछ है, वे यूनिवर्स बॉस के लिए आईपीएल जीतना चाहते हैं।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *