बुधवार, अक्टूबर 16, 2019

आईपीएल 2018 : कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

Must Read

पुलिस महज चालान काटने को लक्ष्य न बनाए, यातायात पर जागरूकता भी फैलाए : योगी

लखनऊ , 16 अक्टूबर (आईएएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि थोड़ी सी जागरूकता और...

दुधवा : हादसों से सर्तक प्रशासन इस बार बांड भराकर पर्यटक को देगा प्रवेश

लखीमपुर,16 अक्टूबर (आईएएनएस)। जंगल भ्रमण के दौरान होने वाले हादसों को लेकर दुधवा नेशनल पार्क अब सर्तकता बरतने जा...

मप्र को चील-कौवों की तरह नोंचने में लगे मंत्री : शिवराज

इंदौर, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मंत्रियों...

मंगलवार को ईडन गार्डंस में खेले गए आईपीएल 11 के 49वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से मात दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 10 विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में 142 रन बनाये और कोलकाता नाईट राइडर्स के सामने 143 रनो का लक्ष्य रखा। जवाब में कोलकाता नाईट राइडर्स ने दो ओवर शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

कोलकाता की पारी:

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के बल्लेबाजों का प्रदर्शन मिला जुला रहा। कोलकाता की पारी की शुरुआत तूफानी रही लेकिन उसने अपना पहला विकेट सुनील नारायन के रूप में 21 के स्कोर पर खो दिया। सुनील नारायन सात गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाकर 21 पर आउट हुए।

क्रिस लिन ने कोलकाता के लिए सर्वाधिक 45 रन की पारी खेली जिसमे उन्होने 5 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक ने पांच चौको और एक छक्के की मदद से 31 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी खेली।

इनके अलावा नितीश राणा ने दो चौका और एक छक्का लगाकर 17 गेंदों में 21 रन और आंद्रे रसल ने पांच गेंदों में दो चौके लगाकर 11 रनो का योगदान किया। राजस्थान के लिए बेन स्ट्रोक्स ने सर्वाधिक तीन और सोढ़ी ने एक विकेट लिए।

राजस्थान की पारी:

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही राजस्थान के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। राजस्थान का पहला विकेट का पहला विकेट 5वे ओवर में राहुल त्रिपाठी के रूप में गिरा।

राहुल 15 गेंदों में 27 रन बनाकर रसल का शिकार बने। लगातार अंतराल पर राजस्थान के विकेटों का पतन जारी रहा और फलस्वरूप राजस्थान बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही।

कप्तान अजिंक्य रहाणे 12 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन, संजू सैमसंग दो चौकों की मदद से 10 गेंदों में 12 रन व बेन स्ट्रोक्स ने 13 गेंदों में 11 रनो का योगदान किया।

अंत में उनादकट ने साहस दिखाते हुए 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 26 रन बनाये और टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। कोलकाता के लिए मैन ऑफ़ दी मैच कुलदीप यादव ने 4, रसल व कृष्णा को दो, नारायन व शिवम को एक एक विकेट मिले।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

पुलिस महज चालान काटने को लक्ष्य न बनाए, यातायात पर जागरूकता भी फैलाए : योगी

लखनऊ , 16 अक्टूबर (आईएएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि थोड़ी सी जागरूकता और...

दुधवा : हादसों से सर्तक प्रशासन इस बार बांड भराकर पर्यटक को देगा प्रवेश

लखीमपुर,16 अक्टूबर (आईएएनएस)। जंगल भ्रमण के दौरान होने वाले हादसों को लेकर दुधवा नेशनल पार्क अब सर्तकता बरतने जा रहा है। 15 नवंबर से...

मप्र को चील-कौवों की तरह नोंचने में लगे मंत्री : शिवराज

इंदौर, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मंत्रियों की तुलना चील, कौवों से...

फुटबाल : इंजुरी टाइम में गोल कर स्पेन ने यूरो-2020 के लिए किया क्वालीफाई

स्टॉकहोम (स्वीडन), 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। तीन बार की चैंपियन स्पेन ने ग्रुप-एफ में मेजबान स्वीडन के खिलाफ खेले गए मैच के इंजुरी टाइम में...

महिला फुटबाल : भारत ने जीता सैफ अंडर-15 महिला चैंपियनशिप खिताब

थिम्पू (भूटान), 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय महिला फुटबाल टीम ने यहां बांग्लादेश को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर अंडर-15 महिला फुटबाल चैंपियनशिप का...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -