Fri. Jun 21st, 2024
    कोलकाता बैंगलोर मैच

    रविवार को खेले गए आईपीएल सीजन 11 के 29वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु को 6 विकेट से हराकर इस सीजन की चौथी जीत हासिल की।

    कोलकाता ने अबतक इस टूर्नामेंट में आठ मैच खेले हैं जिसमे से उसे चार में जीत और चार में हार मिली है। वहीं बंगलुरु की सात मैचों में यह पाँचवी हार रही।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बंगलुरु ने चार विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाये और कोलकाता को 176 रनो का लक्ष्य दिया।

    बंगलुरु की शुरुआत अच्छी रही पहले विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और ब्रैंडन मॅक्कुलम के बीच 67 रनो की साझेदारी हुई और दूसरा विकेट 74 के स्कोर पर गिरा।

    उसके बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली और मनन वोहरा के बीच 65 रनो साझेदारी हुई। क्विंटन डी कॉक ने तीन चौको और एक छक्के की मदद से 29 रन, मॅक्कुलम में चार चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन, कप्तान कोहली ने पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 68 रन, मनदीप सिंह ने दो छक्कों की मदद से 19 रन बनाये।

    कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने तीन विकेट लिए और कुलदीप यादव को एक विकेट मिला। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने पांच गेंद शेष रहते अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया।

    कोलकाता की शुरुआत काफी सधी हुई रही पहले विकेट के लिए ओपनर क्रिश लिन और सुनील नारायन ने 59 रन जोड़े, आठवें ओवर में नारायन 27 रन बनाकर आश्विन की गेंद पर कैच आउट हुए। उन्होने अपनी पारी में तीन चौका और छक्का लगाया।

    इसके बाद रोबिन उथप्पा ने क्रिष के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। उथप्पा ने 21 गेंद में 36 रन का योगदान दिया जिसमे उन्होने तीन चौके और तीन छक्के लगाए और क्रिश ने नाबाद 62 रन बनाये जिसमे उन्होने सात चौके और एक छक्का लगाया।

    इनके अलावा कप्तान कार्तिक ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 10 गेंदों में 23 रन का योगदान दिया। बंगलुरु के गेंदबाजों में मोहम्मद शिराज और मुरुगन आश्विन को दो दो विकेट मिले।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *