Sat. May 18th, 2024
    विराट कोहली

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को अपने सुनहरे क्रिकेट करियर में एक और मुकाम हासिल कर लिया है। मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कप्तानी करने के बाद विराट कोहली तीसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए है जिन्होने आईपीएल में टीम के लिए 100 मैचो में कप्तानी की है।

    विराट कोहली, जिन्होने अबतक 167 आईपीएल मैच खेले है, वह केवल एकमात्र ऐसे कप्तान है जिन्होने आईपीएल में अबतक एक ही टीम के लिए कप्तानी की है। उनको आरसीबी की फ्रेंचाईजी ने साल 2011 में टीम का कप्तान नियुक्त किया था।

    इससे पहले जो कप्तान इस मुकाम को हासिल कर पाए है उसमे गौतम गंभीर और एमएस धोनी का नाम शामिल है।

    धोनी ने अबतक 162 आईपीएल मैचो में टीमो की कप्तानी की है। जिसमें से उन्होने 148 मैचो में सीएसके और बाकि बचे मैचो में राइसिंग पुणे के लिए कप्तानी की है।

    गौतम गंभीर ने 128 मैचो में कप्तानी की है, जिसमें से उन्होने 108 मैचो में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए कप्तानी की है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी 20 मैचो में कप्तानी की है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *