दा इंडियन वायर » खेल » हीरो आईएसएल : चेन्नई को हरा पंजबा ने हासिल की सीजन की पहली जीत
खेल

हीरो आईएसएल : चेन्नई को हरा पंजबा ने हासिल की सीजन की पहली जीत

पंजाब एफसी ने मंगलवार को यहां के गुरुनानक स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा विजेता चेन्नई सिटी एफसी को 3-1 से मात दे हीरो आई-लीग के 13वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। पंजाब की इस जीत के हीरो थोइबा सिंह और सर्जियो बारबोजा रहे जिन्होंने अंतिम पलों में गोल कर टीम को जीत दिलाई।

मेजबान टीम ने दीपेंद्र डिक्का द्वारा 78वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बढ़त ले ली थी लेकिन प्रेडो मांजी ने चेन्नई को 85वें मिनट में बराबरी पर ला दिया। लगा मैच ड्रॉ हो जाएगा लेकिन थोइबा और बारबोजा ने गोल कर पंजाब को जीत दिलाई।

दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की और छोटे-छोटे मौकों को भुना गोल करना चाहा। पंजाब नौवें मिनट में गोल करने के करीब आई थी, लेकिन सफल नहीं हुई। दूसरी तरफ पंजाब ने पजेशन ज्यादा अपने पास रखा और मजबूत पासिंग के जरिए चेन्नई को परेशान किए रखा। पहले हाफ में पंजाब के 39वें मिनट में गोल करने का बड़ा मौका आया। सर्जियो बारबोजा को सिर्फ गोलकीपर को ही छकाना था जिसमें वो सफल नहीं हो पाए।

पहला हाफ गोलरहित रहा और दूसरे हाफ में दीपेंद्र 56वें मिनट में गिंक महेश खोसला के स्थान पर मैदान पर उतरे। कोच का यह बदलाव सफल रहा। 78वें मिनट में दीपेंद्र ने संजू प्रधान के कॉर्नर को नेट में डाल अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

मेहमान टीम ने हालांकि हार नहीं मानी और 85वें मिनट में मांजी को बॉक्स में बेहतरीन पास मिला जिसे उन्होंने गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

यहां से लगा कि मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त होगा, लेकिन चेन्नई को उसके डिफेंस की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा। यहां गेंद 16 साल के थोइबा सिंह के पास आई और उन्होंने उसे नेट में डाल अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

मैच में चार मिनट का स्टोपेज टाइम जोड़ा गया। यहां पंजाब के मकान विंकल को राइट फ्लैंक पर गेंद मिली जिसे उन्होंने बारबोजा के पास पहुंचा दिया। यहां बारबोजा ने गोल करने में कोई गलती नहीं की और पंजाब के खाते में एक और गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!