Fri. Jul 19th, 2024

    मुंबई, 9 जुलाई (आईएएनएस)| बीएसआर एंड एसोसिएट्स द्वारा आईएलएंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसिस (आईएफआईएन) के आधिकारिक ऑडिटर के रूप में इस्तीफा देने के बाद कंपनी के निदेशक मंडल ने मुकुंद एम चिताले एंड कंपनी को नया ऑडिर नियुक्त करने की सिफारिश की है।

    आईएफआईएन ने एक बयान में कहा है कि नए ऑडिर की नियुक्ति को बोर्ड की सिफारिश के तीन महीने के भीतर बुलाई जाने वाली एक आम बैठक में मंजूरी दी जाएगी और नया ऑडिटर अगली वार्षिक आम बैठक के संपन्न होने तक बना रहेगा।

    आईएफआईएन के निदेशक सी.एस. राजन द्वारा हस्ताक्षरित बयान में कहा गया है, “ऑडिट कमेटी की सिफारिश और मुकुंद एम चिताले एंड कंपनी से प्राप्त स्वीकृति के आधार पर बोर्ड सिफारिश करता है कि मुकुंद एम चिताले एंड कंपनी को कंपनी का वैधानिक ऑडिर नियुक्त किया जाए। यह नियुक्ति 19 जून, 2019 से लेकर बीएसआर एंड एसोसिएट्स एलएलपी के इस्तीफे से खाली हुई कैजुअल वैकेंसी के भरने तक प्रभावी रहेगी।”

    केपीएमजी की शाखा बीएसआर एंड एसोसिएट्स ने जून में ऑडिर के रूप में इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने ऑडिर पर प्रतिबंध की मांग को लेकर राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) का दरवाजा खटखटाया था।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *