Thu. Dec 1st, 2022
    तापसी पन्नू: जब 'बदला' रिलीज़ हुई, लोगो ने उसे अमिताभ बच्चन की फिल्म बुलाया

    तापसी पन्नू को हाल ही में नेहा धूपिया के चैट शो में देखा गया था। जो अभिनेत्री हमेशा अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए जानी जाती है, उन्होंने शो में बहुत से मुद्दों पर बात की। उन्होंने अपने बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताईं। कंगना रनौत के बारे में बात करने से लेकर उनके सबसे शर्मिंदगी भरे पल तक, तापसी ने सबकुछ बयां किया। वेतन असमानता के बारे में और काम के लिए अधिक श्रेय न मिलने पर, अभिनेत्री ने कहा कि जब उन्हें अपने नायकों का केवल 5% से 10% का भुगतान किया जाता है, तो निश्चित रूप से यह उन्हें परेशान करता है।

    बॉक्स ऑफिस पर सफलता यह सुनिश्चित करेगी कि अगली फिल्म में उन्हें अधिक भुगतान मिले जो धीरे-धीरे उस अंतर को बराबर करने की ओर बढ़ रहा है। सिर्फ इस उद्योग में ही नहीं बल्कि शायद हर दूसरे उद्योग में नियम काफी अनुचित हैं। क्योंकि हम यहाँ हैं, हम इसे और अधिक देखते हैं। लेकिन नियम हर जगह अलग हैं। और यह लड़ाई किसके लिए है, अभी जो संघर्ष है, लैंगिक समानता का पूरा मुद्दा यह है कि नियमों को समान बनाएं। अभिनेत्री उन पर बढ़त नहीं मांग रही है, वह समानता के लिए कह रही है।

    https://www.instagram.com/p/B5C3ucCJiti/?utm_source=ig_web_copy_link

    ‘बदला’ के बारे में बात करते हुए, जहां फिल्म वास्तव में उनके किरदार के इर्द-गिर्द घूमती थी, लेकिन अमिताभ बच्चन को अधिक श्रेय मिला, जिस पर अभिनेत्री ने कहा-“जब मैं ‘बदला’ जैसी फिल्में करती हूं, तो मिस्टर बच्चन की तुलना में मेरे पास काम करने के दिन या दृश्य अधिक थे। वह फिल्म के नायक थे और मैं खलनायक। लेकिन फिल्म में नायक से ज्यादा खलनायक की उपस्थिति है। लेकिन अंततः फिल्म रिलीज होती है, वे इसे अमिताभ बच्चन की फिल्म कहते हैं।”

    “हां, जब मैं अपनी आवाज उठाती हूं और कहती हूं कि मैंने लगभग बराबर काम किया है अगर ज्यादा नहीं तो, तब लोगों ने पहचाना और मेरा नाम लेना शुरू कर दिया क्योंकि यह एक ऐसा पुरुष-प्रधान उद्योग है, तो उन्हें यह एहसास नहीं होता कि मैंने भी ज्यादा काम किया हो सकता है। उसे सर की फिल्म कहा गया, इस तथ्य के बावजूद कि मेरे इसमें अधिक दृश्य थे, इसे कभी भी एक महिला फिल्म नहीं कहा जाएगा, इसे अमिताभ बच्चन की फिल्म कहा जाएगा और इसका श्रेय वहां जाएगा।”

    https://www.instagram.com/p/BtxOTIjAvJ2/?utm_source=ig_web_copy_link

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *