Sun. Jan 29th, 2023
    रणवीर सिंह, करीना कपूर

    रणवीर सिंह के लिए 2018 बहुत अच्छा साल रहा है फिर चाहे यह उनका निजी जीवन हो या फिर बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन। उनकी फ़िल्म ‘सिम्बा’ जल्दी ही 200 करोड़ क्लब में जाने वाली है और अगर ऐसा होता है तो 2018 में बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ कमाने वाले रणवीर सिंह दुसरे बड़े स्टार बन जाएंगे। पहला नाम सलमान खान का है।

    पिछले साल से ही एक के बाद एक हिट फ़िल्में और दीपिका से अपनी शादी को लेकर रणवीर सिंह लगातार सुर्ख़ियों में बने हैं। रणवीर की फ़िल्म ‘सिम्बा’ हिट हो चुकी है पर रणवीर जानते हैं कि यह सब किसी को भी एक व्यक्ति के रूप में कैसे प्रभावित कर सकता है।

    रणवीर सिंह ने इसके बारे में कहा है कि, “जब आपके साथ ऐसी चीजें होती हैं। या तो आप इसमें विश्वास कर लेते हैं या फिर साधारण रूप से इसे जानते हैं। मैं यह जानता हूँ उसके बाद भी मैं इनसब पर विश्वास करने से बचता हूँ।

    मेरे अनुभवों ने ही मुझे इस तरह का व्यक्ति बनाया है।” रणवीर ने कहा कि अपने संघर्ष के दिनों को याद रखकर वह खुद को जमीन से जोड़े रखते हैं।

    रणवीर ने बताया कि, “मैंने लगभग साढ़े तीन साल से ज्यादा संघर्ष किया है तो अब जब मुझे मौके मिलते हैं तो मुझे उनका मूल्य समझ में आता है। मैं कभी भी भटकता नहीं हूँ क्योंकि मेरे पास जब कुछ भी नहीं था तब की कई यादें हैं।

    रणवीर सिंह को कुछ लोग यह भी कहते थे कि वह दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली के बिना कुछ भी नहीं हैं पर अपने दम पर अपनी फ़िल्म ‘सिम्बा’ चला कर रणवीर ने उन बातों को गलत साबित कर दिया है।

    रणवीर सिंह ने कहा कि, “मैं बीच का रास्ता अपनाता हूँ। मैं सफलता को सर पर चढ़ने नहीं देता असफलता में भी उलझता नहीं हूँ। जब मैं सफल होता हूँ तो मुझे ख़ुशी होती है। आपको खुश जरूर होना चाहिए पर तुरंत ही आपको वर्तमान में चले आना चाहिए।”

    यह भी पढ़ें: सोनम कपूर और अनिल कपूर ने पूरे परिवार के साथ बाली में किया नए साल का स्वागत, देखें तस्वीरें

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *