Fri. Mar 1st, 2024
    अश्विनी अय्यर तिवारी बनाएंगी आईटी युगल नारायण और सुधा मूर्ति पर फिल्म, जानिए डिटेल्स

    अश्विनी अय्यर तिवारी ने स्वरा भास्कर स्टारर ‘निल बट्टे सन्नाटा’ से अपने करियर की शुरुआत की, फिर उन्होंने आयुष्मान खुराना, कृति सेनन और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ का भी निर्देशन किया है। 2020 में आने वाली तीसरी फिल्म ‘पंगा के साथ, अश्विनी पहले ही अपनी चौथी फिल्म की योजना बना चुकी है जो उनकी बाकि की फिल्मो की तरह बहुत हटके है। उनकी चौथी फिल्म भारतीय आईटी युगल, नारायण और सुधा मूर्ति पर आधारित होगी।

    अश्विनी ने फिल्म के लिए शोध शुरू कर दिया है क्योंकि वह चाहती है कि स्क्रिप्ट के शुरू होने से पहले वह अपने तथ्यों को सही इक्कठा करले। फिल्म का निर्माण महावीर जैन, उनके पति नितेश तिवारी और वह खुद करेंगी। नारायण मूर्ति को टाइम पत्रिका द्वारा ‘फादर ऑफ़ इंडियन आईटी सेक्टर’ के रूप में वर्णित किया गया था और उन्हें पद्म श्री और पद्म विभूषण जैसे सम्मानजनक पुरस्कार भी मिले हैं। सुधा की बात करें तो, वह पहली महिला इंजीनियर हैं जिन्हे पुणे में एक ऑटोमोटिव कंपनी, TELCO ने हायर किया है। उन्हें देश के दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों पद्मश्री भी मिला है।

    Image result for Narayana Sudha Murthy

    जबकि फिल्म की बाकि डिटेल्स सामने नहीं आई हैं, ये निश्चित तौर पर बहुत ही रोमांचक प्रोजेक्ट लग रहा है। इस दौरान, ‘पंगा’ की बात करें तो, इसमें कंगना रनौत कबड्डी खेलती नज़र आएंगी। उनके साथ फिल्म में ऋचा चड्ढा और जस्सी गिल भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

    यह देखते हुए कि ‘पंगा’ कबड्डी खिलाड़ियों के आसपास घूमता है, कंगना रनौत को भी व्यापक प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा। जबकि उन्हें  एक एथलीट की तरह अपने शरीर के फ्रेम का निर्माण करने के लिए ट्रेनिंग लेनी पड़ती थी। अभिनेत्री को अपनी भूमिका को अच्छी तरह समझने से पहले खेल को अच्छी तरह से समझना पड़ता था।

    kangana panga 2

    फिल्म को 24 जनवरी 2020 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ किया जाएगा।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *