Sun. May 19th, 2024
    ashok gehlot

    राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत नें कल यहाँ प्रदेश के भरतपुर जिले में जनसभा को संबोधित किया जहाँ उन्होनें कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत कुमार के समर्थन में वोट मांगे।

    अशोक गहलोत नें अपने समर्थन में कहा, “सबसे पहले मैं अपनी ओर से आपकी ओर से हमारे महबूब नेता श्री राहुल गांधी जी का स्वागत करता हूँ। आप सबको मालूम है 6 तारीख को चुनाव होने जा रहे है और हम सबकी सलाह से राहुल गांधी जी ने अभिजीत कुमार जी को आपके यहां से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया, हम सबका यह फर्ज है इतनी बड़ी तादात में आप आये हो यह भरतपुर के अंदर भी एक ऐतिहासिक मीटिंग है जिसने आप सबने शिरकत करी। मैं आपको आह्वान करूँगा कि कोई कमी नहीं रहे 6 तारीख को एक-एक वोट हाथ के निशान पर बटन दबे, भारी बहुमत से अभिजीत कुमार जी जीत कर जाएं और जीतकर जाने के बाद में हम सब आपको विश्वास दिलाते है की अभिजीत कुमार आपके MP के रूप में कोई कमी नहीं रखेंगे।”

    अशोक गहलोत नें आगे कहा, “भरतपुर के लोगो को मैं कहना चाहूंगा की राहुल गांधीजी ने सोच समझकर के पहली बार भरतपुर में एक साथ में तीन-तीन मंत्री बनाये है वो भी इतिहास बना है. मंत्री बने है तो आप सोच सकते है की भरतपुर जिले की पैरवी भी किस प्रकार से होगी आप कल्पना नहीं कर सकते है और तेज गति से विकास कैसे हो भरतपुर का, चहुमुखी विकास कैसे हो उसमे अपने आप को समर्पित करेंगे।”

    अपनी सरकार की नीतियों के बारे में बात करते हुए गहलोत नें कहा, “आपको याद होगा हम लोगो ने ही चंबल से पानी लाने की योजना बनाई थी अभी राहुलजी मुझे पूछ रहे थे की पानी की स्थति का क्या हुआ? यमुना से पानी तो 32 प्रतिशत ही मिलता है हरियाणा सरकार पानी देने को तैयार नहीं है अलग लड़ाई चल रही है उस सरकार पर दबाव बनाये हुए है की भरतपुर जिले को यमुना का पानी जो हमारा हक़ है वो मिलकर रहे उसमे हम कोई कमी नहीं रखेंगे यह मैं आपको कहना चाहता हूँ। चम्बल से पानी आया है कुछ इलाको में बाकी गाँव छूट गए है, पंचायत समिति छूट गई है वहां पर भी जल्दी योजना पूरी हो यह हमारा प्रयास रहेगा। इस प्रकार से आप निश्चित रहे चाहे पानी की योजना हो या चाहे बिजली की योजना हो, शिक्षा हो या स्वास्थ्य हो पहले भी आपके यहां विश्वविद्यालय खोला गया भरतपुर के अंदर, सड़को का जाल बिछाया गया , ओवरब्रिज बनाये गए अब मौका के आपके सामने यहां कई विधायक, तीन तीन मंत्री बना दिए राहुलजी ने हम सब मिलकर कड़ी से कड़ी जोड़े और यह सीट निकाल कर दे राहुलजी को जिससे की आने वाले समय में हम लोग और ज्यादा विकास के काम कर सके।”

    प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए गहलोत नें कहा, “प्रधानमंत्री मोदीजी अभी राजस्थान में फिर रहे है लगातार परसो भी थे, आज भी आये है मैं उनकी स्पीच पढ़ रहा था इस प्रकार असत्य बोलते हुए मैंने किसी प्रधानमंत्री को नहीं देखा सारे रिकॉर्ड मोदीजी तोड़ रहे है और यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है. आपको और हमको समझना पड़ेगा की सच्चाई किसके साथ में है। राहुलजी कहते है की जो कहो उसको करके दिखाओ अन्यथा कहो ही मत और मोदीजी की डिक्शनरी में सच्चाई नाम की चीज ही नहीं है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *