Thu. Dec 8th, 2022
    ashok gehlot kota

    झालावाड़ (राजस्थान): राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत नें कल यहाँ झालावाड़ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान गहलोत नें मोदी सरकार की कई योजनाओं की जानकर आलोचना की।

    अशोक गहलोत नें कहा, “यह जुमला है मोदी जी का कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ, यह जुमला इस चुनाव में मोदी जी की पार्टी को ले डूबेगा। 2 राउंड चुनाव हो चुके हैं देश के अंदर वहां सफाया हो रहा है बीजेपी का, जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं लोग इनकी असलियत समझ रहे हैं किस प्रकार की यह बातें करते हैं। इंदिरा गांधी के वक्त में आपको याद है राकेश कुमार गए थे चांद पर, इंदिरा गांधी ने पूछा राकेश कुमार को दिल्ली से आकाश में आप को हिंदुस्तान कैसा दिख रहा है? याद होगा आपको उन्होंने कहा था सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

    मोदी जी का बस चलता तो सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान वाले को भी कहते हैं यह मेरी उपलब्धि है, यह मैंने सलाह दी थी उसको राकेश कुमार को बोलने के लिए,वो कह देते उनका बस चलता तो कह देते हैं उसने ऊपर से बोला बोला था वह मेरी सलाह ही थी। ऐसे प्रधानमंत्री है कुछ भी कह सकते हैं चुनाव जीतने के लिए, साम दाम दंड भेद।”

    उन्होनें आगे कहा, “मुझे खुशी है कि आप लोग जिस रूप में यहां बैठे हुए है, यह इस बात का प्रतीक है कि आपका आशीर्वाद, आपका सहयोग, आपका समर्थन कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद शर्मा जी को मिला है इसके लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं धन्यवाद देना चाहता हूं। हम सब की सलाह से प्रमोद शर्मा जी को राहुल गांधी जी ने कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया और हम सब अपील करने आए हैं कि आप लोग कृपा करके इस बार इतिहास बनाओ और प्रमोद शर्मा जी को दिल्ली की पंचायत में भेजो। चुनाव के बाद में भी यह आपके बीच में आते जाते रहेंगे, आपके सुख-दुख में साथी रहेंगे और झालावाड़ की समस्याओं को दिल्ली की पंचायत में उठाने में कोई कमी नहीं रखेंगे। मैं आपसे वादा करता हूं कि झालावाड़ के विकास में सरकार की तरफ से कोई कमी नहीं रहेगी।”

    इससे पहले कोटा में गहलोत नें कहा, “मुझे बहुत ख़ुशी है आज आपके बीच आने का मौका मिला, जैसा आप जानते है की सबकी सलाह से हमारे कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधीजी ने पूर्व सांसद, वर्तमान विधायक रामनारायण मीणा साहब को कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया। रामनारायण जी आपके लिए नये नहीं है हमेशा आपके बीच में रहते है, सुख दुःख में काम आते है हमेशा कोटा-हाड़ौती की बात को दिल्ली के नेताओ तक पहुंचाते है ऐसे इंसान को एक और मौका मिला है हम सब लोग आपसे अपील करने आये है आप लोग कोई कसर नहीं छोड़, चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है।”

    उन्होनें आगे कहा, “पाकिस्तान क्या चीज है हिंदुस्तान के सामने? पर बार-बार पाकिस्तान पाकिस्तान की बात करते है, अरे पाकिस्तान के नाम से चुनाव जीतना चाहते हो क्या आप? पाकिस्तान है क्या चीज? 65 का युद्ध हराया हमारी सेनाओ ने जब लाल बहादुर शास्त्री थे प्रधानमंत्री जय जवान, जय किसान का नारा दिया उन्होंने। 71 के युद्ध में अलग हो गया बांग्लादेश इंदिरा गांधी के जमाने में, कारगिल का युद्ध हुआ हमने फतह हासिल करी वहां पर … तो पाकिस्तान है क्या चीज? ”

    नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होनें कहा, “अब कहते है कि मुझे नीचा दिखा रहै है क्योंकि मैं अन्य पिछड़ा वर्ग का हूँ, अरे भाई कौन नीचे दिखा रहा है? हमने कभी नहीं कहा कि मैं मुख्यमंत्री हूँ अन्य पिछड़ा वर्ग का हूँ, मेरे खिलाफ केम्पेन करने मोदीजी आते है राजस्थान के अंदर हर चुनाव में आते है, हमने कभी कहा क्या कि मोदीजी अन्य पिछड़ा वर्ग को क्यों ब्लेम कर रहे हो? क्यों आरोप लगा रहे हो हमने कभी नहीं कहा। लोकतंत्र में तो एक कायदा होता है कि हमारे जो विपक्ष में है हम अपनी बात रखेंगे जनता के सामने हम आलोचना करेंगे अगर कोई समझदार हो तो लोकतंत्र में आलोचना सहना करना सीखिए, जो कायदा होता है लोकतंत्र का. आलोचना से खुद के अंदर सुधार करना सीखिए पर ये लोग बुरा मानते है, आप आलोचना कर दो आप राष्ट्रद्रोह के मुकदमे के शिकार हो गए यह देश में हो रहा है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *