Wed. Apr 17th, 2024
    ashok gehlot

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें कल यहाँ प्रदेश की बासनी कृषि मंडी जोधपुर में एक जनसभा को संबोधित किया और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश की।

    अपने भाषण में अशोक गहलोत नें कहा, “वैसे तो जोधपुर में आज एकबार फिर से कार्यकर्ताओ से मिलना हो गया, मैंने सोचा एकबार और भोळावण दे देते है की चुनाव में जीत बड़ी होनी चाहिए। पहली बात तो मैं आपको धन्यवाद दूंगा की पिछले चुनाव में आपने कांग्रेस की उम्मीदवार मनीषा पंवार जी कोआशीर्वाद दिया उसके लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद। तो अब हम जोधपुर शहर में दो विधायक हो गए एक मैं और दूसरी मनीषा और अब एक आप MP चुन लोगे वैभव गहलोत को तो तीन प्रतिनिधि आपके बीच में रहेंगे, आपके सुख दुःख में काम आएंगे और विकास में भागीदार बनेगे यही कहने के लिए हम लोग आज आये है।”

    गहलोत नें आगे कहा, “आप इतनी बड़ी तादात में आये हो, काम में लगे हो मुझे इस बात की जानकारी है और इतना मैं कह सकता हूँ आपने मुझे आशीर्वाद देकर के पहली बार भेजा पार्लियामेंट में तो बाद में मैं आपके यहां से पांच बार सांसद बना, तीन बार केंद्रीय मंत्री बना, तीन बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बना और तीसरी बार मैं मुख्यमंत्री बना हूँ आपके आशीर्वाद से। यह उपलब्धियां तभी सम्भव थी जब आप लोगो का सहयोग मिला मुझे जोधपुरवासियों का वह मेरी जिंदगी की बहुत बड़ी पूंजी है। काम खूब किये है जो अभी मनीषा जी ने आपको बताये, काम कभी खत्म होते नहीं है।”

    ashok gehlot rally

    अशोक गहलोत ने आगे कहा, “ये रिक्तियां भेरुजी वाली पुलिया थी वसुंधरा जी इसको भी बंद करना चाहती थी सरकार बदलने के बाद में वो तो भला हो एक इंजीनियर का जिसकी लेकर गया फोटोएं और कहा की इतने पिलर बन गए है इसको कैसे बंद कर सकते है? तब जाके काम चालु रखा वरना ये काम भी रुक जाता। तो जितनी उपेक्षा हमारी की गई पिछली सरकार में उसको सोच भी नहीं सकते, रिफाइनरी थी उसको भी इन्होंने ठप कर दिया पांच साल तक, जोधपुर और मारवाड़ की उपेक्षा करी और हमारी तरफ से, सरकार बदलती है तो कभी इस भावना से काम नहीं किया, हम तो चाहते है कि जनता की भलाई के काम होते रहे इसलिए मैं आपसे अपील करूँगा की कोई कमी नहीं रखना और जमकर के आपको 29 तारीख को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *