Sat. Nov 26th, 2022
    ashok gehlot

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें कल यहाँ अजमेर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान गहलोत नें जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील की और मोदी सरकार पर निशाना साधा।

    अशोक गहलोत नें अपने भाषण में कहा, “सबसे पहले मैं अपनी ओर से आप सब की ओर से राहुल जी का स्वागत करता हूं। हमें बहुत खुशी है कि चुनाव के अंदर जो माहौल बनाया है राहुल जी ने आप सबको मालूम है किस रूप में सेवा करी है उन्होंने। एजेंडा बेस कैसे लोकतंत्र में हम लोग चुनाव मैदान में उतरे, जनता क्या चाहती है क्या उनकी समस्याएं हैं उस पर चर्चा करें, सब पार्टियां अपनी अपनी बात कहें।”

    उन्होनें आगे कहा, “इसलिए मैं कहना चाहूंगा आप सब लोग मिलकर के रिजु झुंझुनूवाला एक नौजवान है, हम सब की सलाह से राहुल गांधी जी ने अजमेर से प्रत्याशी बनाया है। हम सब की जिम्मेदारी है एक एक वोट का बहुत महत्व होता है, आपसे मेरी मार्मिक अपील है, इतनी बड़ी तादाद में आप पधारे हो गर्मी के अंदर आप लोग खड़े भी हैं और बैठे हुए भी हैं, उसके बावजूद भी जिस प्रकार आप में उत्साह है मैं अपील करुंगा एक एक वोट बहुत कीमती होता है कृपा करके आप लोग कोई कसर नहीं छोड़ना और 1- 1 वोट देख कर के, जहां जाओ वहां राहुल गांधी का संदेश लेकर जाओ और सब को आह्वान करें यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है, यह चुनाव आपके वोट के अधिकार को बचाने का चुनाव है, यह संविधान को बचाने का चुनाव है।”

    अशोक गहलोत नें आगे कहा, “कृपा करके आप लोग भारी बहुमत से रिजु को कामयाब करो, यह चुनाव जीतने के बाद में, लगातार आपके बीच में आते जाते रहेंगे, आपके सुख दुख में साथी बनेंगे, अजमेर के विकास की बात तो दिल्ली के पंचायत में उठाएंगे ही और कोई कमी नहीं रखेंगे। इस प्रकार की सोच वाला व्यक्ति आपको उम्मीदवार के रूप में मिला है, मैं उम्मीद करता हूं कि जो माहौल में देख रहा हूं राजस्थान के अंदर जहाँ कहीं भी जाते हैं शानदार माहौल है और लोग तय कर चुके हैं मोदी जी को सबक सिखाना है।”

    कांग्रेस पार्टी और बीजेपी की तुलना करते हुए उन्होनें कहा, “मैं कहना चाहूंगा एक तरफ कांग्रेस पार्टी है यह आपकी अपनी पार्टी है, 36 कॉम की पार्टी है, साथ लेकर चलती है जिसने इतिहास बनाया है देश के अंदर आजादी के पहले भी और आजादी के बाद भी। कोई मामूली बात नहीं थी जब इंदिरा गांधी जी ने आजाद करवा दिया बांग्लादेश को 93 हजार उनके जनरल कर्नल मेजर और सैनिकों को हथियार के साथ सरेंडर करवा दिया, ऐतिहासिक फैसला हुआ ऐतिहासिक युद्ध हुआ और हम विजय हुए। अटल बिहारी वाजपेई जी को कहना पड़ा पार्लियामेंट के अंदर इंदिरा गांधी यह दुर्गा का रूप है वह जमाना भी हमने देखा है।”

    प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होनें कहा, “मोदी जी क्या बात करेंगे 70 साल में क्या किया? मोदी जी को पूछो आपने देखा है कि क्या किया जहां सुई नहीं बनती थी, बिजली क्या होती है लोग समझते नहीं थे, पहनने को कपड़े नहीं थे, गांव में क्या कस्बों में भी बिजली नहीं थी पानी, शिक्षा नहीं थी स्वास्थ्य सेवाएं नहीं थी, सड़के नहीं थी आज क्या नहीं है? यह मसूदा है, अजमेर की बात करें, जयपुर की बात करें, पूरे देश की बात करें जो कुछ हुआ है देश में आजादी के बाद में वह कांग्रेस की देन है इसको भूलना नहीं चाहिए। मोदी जी जुमले बोलते रहते हैं, सच बोलते नहीं है, असत्य बोलते हैं, प्रधानमंत्री के मुंह से असत्य बोलना मैं समझता हूं कि किसी भी रूप में उचित नहीं कहा जा सकता।”

     

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *