दा इंडियन वायर » मनोरंजन » अशनूर कौर ने सीबीएसई 10वी के परिणाम में किये 93% स्कोर
मनोरंजन

अशनूर कौर ने सीबीएसई 10वी के परिणाम में किये 93% स्कोर

ऐसा कौन कहता है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करते करते आप पढ़ाई नहीं कर सकते। पटियाला बेब्स फेम अशनूर कौर का कल 10वी का परिणाम आया था। सीबीएसई ने बताया कि रयान इंटरनेशनल स्कूल, कांदिवली से पढ़ी अशनूर के पूरे 93% अंक आये हैं और इसलिए अभिनेत्री बहुत खुश हैं।

उनके मुताबिक, “मैं 90% की उम्मीद कर रही थी, लेकिन जब मुझे पता चला कि मैंने 93% स्कोर किया है, तो यह सोने पर सुहागा जैसा था। मैं बहुत घबराई हुई थी लेकिन जब मैंने अपना परिणाम देखा, तो मैं उत्साह के कारण जोर से चिल्लाने लगी। मेरी मां जो मेरे साथ वहां थीं, उनकी आंखों में आंसू थे और तब से सेट पर हर कोई मुझे बधाई दे रहा है।”

उन्होंने कहा कि पढ़ाई और शो दोनों करना उनके लिए बहुत मुश्किल था लेकिन चूँकि वह दोनों के लिए बहुत जुनूनी थी इसलिए वह ऐसा कर पाई। उन्होंने कहा-“मुझे हमेशा से पढ़ाई के साथ-साथ अभिनय का भी शौक रहा है। मुझे पता है कि अगर मैं भविष्य में एक पूर्ण करियर के रूप में अभिनय से जुड़ती हूँ, तो यह मेरी शिक्षा पूरी होने के बाद ही होगा।”
“मेरी पढ़ाई के साथ डायलाग को याद रखना बहुत कठिन था, लेकिन मैं हमेशा अपने मेकअप रूम में पढ़ती थी और सेट के लिए निकलने से पहले सुबह लगभग 5:30 बजे उठकर पढ़ती थी। मेरे शिक्षकों ने मुझे यह भी बताया था कि मैं उनसे अतिरिक्त कक्षाएं ले सकती हूँ और अगर मुझे कुछ नहीं समझ आता तो उनसे पूछ सकती हूँ इसलिए अपनी पढ़ाई के लिए मेरे पास शो की प्रोडक्शन टीम, स्कूल और मेरे माता-पिता का समर्थन था।”
अभिनेत्री ने ये भी बताया कि आगे वह पढ़ाई के लिए कोनसी स्ट्रीम लेंगी। उन्होंने कहा-“मैं कॉमर्स लेने वाली हूँ। ये एक ऐसी स्ट्रीम है जिसके पास कई सारे रास्ते होते हैं इसलिए मैं अब कॉमर्स लेने की योजना बना रही हूँ।”

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!