Mon. Jun 17th, 2024
    अशनूर कौर ने सीबीएसई 10वी के परिणाम में किये 93% स्कोर

    ऐसा कौन कहता है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करते करते आप पढ़ाई नहीं कर सकते। पटियाला बेब्स फेम अशनूर कौर का कल 10वी का परिणाम आया था। सीबीएसई ने बताया कि रयान इंटरनेशनल स्कूल, कांदिवली से पढ़ी अशनूर के पूरे 93% अंक आये हैं और इसलिए अभिनेत्री बहुत खुश हैं।

    उनके मुताबिक, “मैं 90% की उम्मीद कर रही थी, लेकिन जब मुझे पता चला कि मैंने 93% स्कोर किया है, तो यह सोने पर सुहागा जैसा था। मैं बहुत घबराई हुई थी लेकिन जब मैंने अपना परिणाम देखा, तो मैं उत्साह के कारण जोर से चिल्लाने लगी। मेरी मां जो मेरे साथ वहां थीं, उनकी आंखों में आंसू थे और तब से सेट पर हर कोई मुझे बधाई दे रहा है।”

    ashnoor

    उन्होंने कहा कि पढ़ाई और शो दोनों करना उनके लिए बहुत मुश्किल था लेकिन चूँकि वह दोनों के लिए बहुत जुनूनी थी इसलिए वह ऐसा कर पाई। उन्होंने कहा-“मुझे हमेशा से पढ़ाई के साथ-साथ अभिनय का भी शौक रहा है। मुझे पता है कि अगर मैं भविष्य में एक पूर्ण करियर के रूप में अभिनय से जुड़ती हूँ, तो यह मेरी शिक्षा पूरी होने के बाद ही होगा।”
    “मेरी पढ़ाई के साथ डायलाग को याद रखना बहुत कठिन था, लेकिन मैं हमेशा अपने मेकअप रूम में पढ़ती थी और सेट के लिए निकलने से पहले सुबह लगभग 5:30 बजे उठकर पढ़ती थी। मेरे शिक्षकों ने मुझे यह भी बताया था कि मैं उनसे अतिरिक्त कक्षाएं ले सकती हूँ और अगर मुझे कुछ नहीं समझ आता तो उनसे पूछ सकती हूँ इसलिए अपनी पढ़ाई के लिए मेरे पास शो की प्रोडक्शन टीम, स्कूल और मेरे माता-पिता का समर्थन था।”
    ashnoor 7
    अभिनेत्री ने ये भी बताया कि आगे वह पढ़ाई के लिए कोनसी स्ट्रीम लेंगी। उन्होंने कहा-“मैं कॉमर्स लेने वाली हूँ। ये एक ऐसी स्ट्रीम है जिसके पास कई सारे रास्ते होते हैं इसलिए मैं अब कॉमर्स लेने की योजना बना रही हूँ।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *