Tue. Oct 3rd, 2023
    modi in argentina

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त अर्जेंटीना के दौर पर गए हैं जहां वह दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मलेन में भाग लेंगे। शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैंटिनो से मुलाकात की, जहां उन्हें एक विशेष जर्सी के साथ संबोधित किया गाया।

    मोदी ने इसे स्वीकार कर के ट्विटर पर पोस्ट लिखा कि “यह कैसे हो सकता है कि तुम अर्जेंटीना गए और फुटबॉल के बारे में ना सोचे”, भारत में अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी बहुत पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

    जी-20 शिखर सम्मेलन दुनिया के 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं देशों के बीच ओयजित की गयी हैं, जहा पर रक्षा, कृषि और परमाणु ऊर्जा जैसे कई मुद्दो पर नेताओ के बीच बातचीत होगी। प्रधान मंत्री मोदी ने शनिवार को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरीसिओ मैकरी से मुलाकात करते हुए द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने को कहा।

    अर्जेंटीना के फुटबॉलर के हमारे देश मेंं बहुत फैन हैं जिसमें सबसे ऊपर लियोनले मेस्सी, पाउलो डायावाला का नाम सबसे ऊपर हैं। मैस्सी अपने उपलक्ष्यो और खेल के स्टाइल के कारण भी भारत में बहुत चर्चित हैं। बार्सिलोना के इस खिलाड़ी के नाम 516 मैच में 485 गोल हैं।

    इस साल के शुरुआत में, शुरु हुए फीफा विश्वकप 2018 में पश्चिम बंगाल और केरल सहित भारत के कई राज्यों में अर्जेंटीना को सड़क चित्रों और दीवार चित्रों से बढ़ावा दिया गया था, और फीफा जीतने के लिए पसंदीदा चुना गया था, लेकिन अर्जंटीना की टीम इस बार फीफा के सेमीफाइल तक भी नहीं पहुंच पायी और फैंस का सपना वही टूट गया।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *