Sat. Apr 13th, 2024

    परिवार में बॉलीवुड के कई नामचीन सितारों के होने बावजूद बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर का कहना है कि अभिनय कभी भी उनके बस का नहीं रहा है।

    आईएएनएस से खास बातचीत में 26 वर्षीय अंशुला ने कहा, “मेरे परिवार की हमेशा इंडस्ट्री और जिस पेशे में वे हैं, उनमें उनकी गहरी रुचि रही है। बचपन में मुझे पता ही नहीं था कि मैं क्या चाहती हूं। अभिनय में मेरी रुचि कभी नहीं रही है।”

    अंशुला ने आगे कहा, “जब मैंने स्कूल में एक्टिंग की, तो मुझे खुद से बाहर निकलने में परेशानी होती थी। मैं मंच पर परफार्म करने से डरती थी। अगर एक कमरे में 20 लोग होते थे, तो मैं बात तक नहीं कर सकती थी। मेरी मां थिएटर के लिए मुझे प्रोत्साहित करती थी। यह चुने जाने का एक बेहतरीन विषय था।”

    यद्यपि अंशुला स्कूल में रहते हुए थिएटर कर चुकी हैं, लेकिन उनका कहना है कि वह बस उतने तक ही सीमित रहना चाहती थीं, उससे आगे जाने की उनकी ख्वाहिश नहीं थी।

    उन्होंने कहा, “मुझे कैमरे के सामने झिझक महसूस होती थी। मैं पढ़ाई में हमेशा अव्वल रही हूं, खाली वक्त में मैं किताबें पढ़ती थी। आज भी मुझे किसी और चीज की अपेक्षा किताबें पढ़ना पसंद है।”

    इस साल अगस्त में, अंशुला ने फैनकाइंड नामक एक सामाजिक पहल की शुरुआत की। यह धन एकत्रित करने संबंधी एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो फैंस और सेलेब्रिटीज को आपस में जोड़ता है और इसी के साथ यह महत्वपूर्ण सामाजिक कार्यो के लिए पैसे भी जुटाता है।

    इस अभियान में वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, यूट्यूब सनसनी प्रजाक्ता कोली और करण जौहर जैसी बॉलीवुड हस्तियां अपना योगदान दे चुकी हैं।

    अंशुला के लिए, मनोरंजन का व्यवसायिक पक्ष हमेशा से अधिक दिलचस्प रहा है और उनका कहना है कि फैनकाइंड के जरिए वह मनोरंजन की दुनिया से थोड़ी-बहुत जुड़ी हैं, जहां से उनके परिवार के सदस्य ताल्लुक रखते हैं।

    तो क्या अभिनय करने की उनकी कोई योजना है?

    इस पर अंशुला कहती हैं, “यह कुछ ऐसा नहीं है, जिसे मैं सक्रियता से करना चाहूंगी। मैं फैनकाइंड से जुड़ी हूं और पेशेवर स्तर पर एक्टिंग मुझसे नहीं होगा।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *