Tue. Jul 23rd, 2024
    अरुण जेटली

    9 फरवरी को वित्तमंत्री अरुण जेटली यूएस से अपना इलाज़ करवाकर लौटे और इसकी उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी। अब उन्होंने घोषणा की है की वे इस सोमवार 18 फरवरी से अपना कामकाज फिर से शुरू करेंगे।

    अनुपस्थिति में पियूष गोयल ने संभाला था पद :

    वित्तमंत्री अरुण जेटली अपने खराब स्वास्थ का इलाज करवाने के लिए यूएस गए थे और उनकी अनुपस्थिति में रेल मंत्री पियूष गोयल ने वित्त मंत्रालय की कमान संभाल रखी थी। इसी समय में पियूष गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया था जोकि हर बार अरुण जेटली करते हैं। अब उनके वापस आने के बाद अरुण जेटली अपना पद फिर ग्रहण करेंगे।

    जेटली का हुआ किडनी ट्रांसप्लांट :

    जेटली जिनकी वर्तमान में 66 साल की उम्र है, ने 2018 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन और फॉलो-अप चेक-अप था, 13 जनवरी को एक अस्थिर बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका चले गए थे और अपना पद रेल मंत्री पियूष गोयल को सौंपा था।  वे अपना इलाज करवाकर 9 जनवरी को भारत लौटे।

    ट्विटर पर दी जानकारी :

    अपने भारत वापस लौटने और पूरी तरझ स्वस्थ होने की जानकारी ट्विटर पर दी जहां उन्होंने कहा की घर आकर उन्हें अति हर्ष हुआ। इसके साथ ही अपने इलाज के सौरान भी वे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे थे और समय समय पर विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रख रहे थे।

    जेटली सोशल मीडिया पर फेसबुक पोस्ट करने और लिखने के लिए सक्रिय रहे हैं और उन्होंने न्यूयॉर्क से एक वीडियो कॉल के माध्यम से संवाददाताओं से भी मुलाकात की थी और बजट के बाद सवाल भी किए थे। उन्होंने राफेल विमान सौदे पर सरकार का बचाव करने और नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के खिलाफ हितों के टकराव के आरोपों को खारिज करते हुए कई पोस्ट भी लिखे।

    पिछले वर्ष से जेटली अस्वस्थ :

    By विकास सिंह

    विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *