दा इंडियन वायर » समाचार » अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में लेंगे शपथ
राजनीति समाचार

अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में लेंगे शपथ

दिल्ली में अपनी शानदार चुनावी जीत के साथ सत्ता में लौटे अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal), 16 फरवरी रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह रामलीला मैदान में होगा।

श्री केजरीवाल ने आज सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। उपराज्यपाल के आवास पर बैठक लगभग 15 मिनट तक चली। सूत्रों ने कहा कि दोनों ने शपथग्रहण समारोह पर चर्चा की जो सप्ताहांत में हो सकता है।

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख आज पार्टी विधायकों से भी मुलाकात करेंगे। विधायक फिर विधायक दल के नेता के रूप में उसका चुनाव करेंगे, जिसके बाद वह सरकार बनाने का दावा करेंगे।

शपथ के अनुसार, केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में अपने नए शपथ ग्रहण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपना इस्तीफा देने की भी संभावना है।

विपक्ष और AAP ने भाजपा के विभाजनकारी अभियान के खिलाफ जनादेश का समर्थन किया। अरविंद केजरीवाल ने बिजली और पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण जैसे ब्रेड-बटर के मुद्दों पर विवाद के बजाय फ़ोकसिंग पर ध्यान दिया। 2013 तक 15 साल तक दिल्ली पर राज करने वाली कांग्रेस ने शून्य सीटें जीतीं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि AAP की जीत ने “नई तरह की राजनीति” की जीत का संकेत दिया। “दिल्ली के लोगों ने संदेश दिया है कि वे स्कूलों, मुहल्ला क्लीनिकों, 24 घंटे बिजली और मुफ्त पानी के लिए मतदान करेंगे। यह देश के लिए एक महान संदेश है,” उन्होंने मंगलवार शाम को AAP कार्यालय में भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा। ।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!