अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शुरू की बाइक एम्बुलेंस सेवा

bike ambulance in delhi

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बाइक एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की है। हालाँकि इस सेवा को अभी पायलट प्रोजेक्ट की तरह शुरू किया गया है।

दिल्ली सरकार का कहना है कि इस सेवा के शुरू होने से घनी आबादी वाले इलाके में कम समय में मेडिकल सुविधाएं पहुंचाना काफी आसान हो जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के सचिवालय में 16 बाइक एम्ब्युलेन्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी के साथ ही केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि यह दिल्ली सरकार की तरह से आम जनता के लिए उठाया गया एक बड़ा कदम है।

मुख्यमंत्री ने बताया है कि फिलहाल इस सेवा को पायलट प्रोजेक्ट की तरह शुरू किया गया है, लेकिन बहुत जल्द ही इस सेवा में और अधिक बाइकों को जोड़ लिया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस योजना के फाड़े गिनाते हुए यह बताया है कि दिल्ली की तंग गलियों में चार पहियों वाली एम्ब्युलेन्स का पहुँचना काफी मुश्किल होता है, इसी लिए सरकार अब इस योजना के तहत बाइक एम्ब्युलेन्स लेकर आई है।

ट्वीटर पर भी इस योजना की तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं-

इसी के साथ दिल्ली सरकार की तारीफ के कसीदे पढ़ते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘सभी यह जानते हैं कि दिल्ली सरकार अपने काम को लेकर कितनी सजग रहती है। दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ और यातायात के मामले में काफी काम किया है।’

इसके पहले भी दिल्ली सरकार ने ‘ज़ीरो फैटेलिटी कॉरिडॉर’ का भी निर्माण किया था, जिसके तहत सड़क दुर्घटना में घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने का काम किया जाना है। इस कॉरिडॉर के तहत सड़कों के किनारे एक अतिरिक्त लेन का निर्माण होना है।

सेव लाइफ फ़ाउंडेशन के साथ भी मिलकर दिल्ली सरकार आम जनता को सड़क दुर्घटना के बारे में जागरूक कर रही है। सेव लाइफ फ़ाउंडेशन एक गैर सरकारी संस्था है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here