शनिवार, अप्रैल 4, 2020

“अरविंद केजरीवाल को कभी आतंकवादी नहीं कहा”: प्रकाश जावड़ेकर

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
पंकज सिंह चौहान
पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को “आतंकवादी” कहा था। जाहिर है दिल्ली चुनावों के प्रचार के दौरान जावड़ेकर नें कहा था कि अरविंद केजरीवाल अराजकवादी हैं और इसमें और आतंकवादी में कोई फर्क नहीं है।

“मैंने ऐसा कभी नहीं किया है (अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहना) … दूसरी बात, दिल्ली चुनाव परिणामों का मुख्य परिणाम कांग्रेस पूरी तरह से हार गई है” उन्होनें आगे कहा।

“दिल्ली के मतदाता अरविंद केजरीवाल से दूर हो गए हैं। केजरीवाल एक निर्दोष चेहरा बनाते हैं और पूछते हैं – ‘क्या मैं आतंकवादी हूं?” – आप एक आतंकवादी हैं, बहुत सारे सबूत हैं। आपने खुद कहा था कि आप अराजकतावादी हैं; अराजकतावादी और आतंकवादी के बीच बहुत अंतर नहीं है, ”श्री जावड़ेकर ने कहा था।

भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने पहली बार 25 जनवरी को प्रचार अभियान के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

उन्होंने निहित किया था कि यदि श्री केजरीवाल सत्ता में लौटते हैं, तो “शाहीन बाग़-प्रकार” के लोग सड़कों पर उतरेंगे। दक्षिणी दिल्ली में शाहीन बाग नागरिकता कानून सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के सबसे प्रमुख स्थलों में से एक है जो आलोचकों का कहना है कि मुसलमानों के साथ भेदभाव करता है।

चुनावों के ठीक एक दिन बाद, बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने श्री केजरीवाल पर हमला दोहराते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल एक भ्रष्ट आदमी हैं। वह आतंकवादियों के साथ सहानुभूति रखते हैं, पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता की भूमिका निभाते हैं, भारतीय सेना पर सवाल उठाते हैं। और “टुकडे-टुकडे” गिरोह का समर्थन करता है। वास्तव में, आतंकवादी उसके लिए उपयुक्त शब्द है।

चुनाव से पहले बयानबाजी में भाजपा के नेताओं की व्यापक रूप से निंदा की गई, सांप्रदायिक रूप से आरोपित नारों से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमले के लिए “गद्दारों को गोली मारने” का आह्वान किया गया।

दिल्ली में 70 में से आठ सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की, जबकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अन्य 62 सीटों पर जीत दर्ज की।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -