दा इंडियन वायर » समाचार » “अरविंद केजरीवाल को कभी आतंकवादी नहीं कहा”: प्रकाश जावड़ेकर
राजनीति समाचार

“अरविंद केजरीवाल को कभी आतंकवादी नहीं कहा”: प्रकाश जावड़ेकर

prakash-javadekar

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को “आतंकवादी” कहा था। जाहिर है दिल्ली चुनावों के प्रचार के दौरान जावड़ेकर नें कहा था कि अरविंद केजरीवाल अराजकवादी हैं और इसमें और आतंकवादी में कोई फर्क नहीं है।

“मैंने ऐसा कभी नहीं किया है (अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहना) … दूसरी बात, दिल्ली चुनाव परिणामों का मुख्य परिणाम कांग्रेस पूरी तरह से हार गई है” उन्होनें आगे कहा।

“दिल्ली के मतदाता अरविंद केजरीवाल से दूर हो गए हैं। केजरीवाल एक निर्दोष चेहरा बनाते हैं और पूछते हैं – ‘क्या मैं आतंकवादी हूं?” – आप एक आतंकवादी हैं, बहुत सारे सबूत हैं। आपने खुद कहा था कि आप अराजकतावादी हैं; अराजकतावादी और आतंकवादी के बीच बहुत अंतर नहीं है, ”श्री जावड़ेकर ने कहा था।

भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने पहली बार 25 जनवरी को प्रचार अभियान के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

उन्होंने निहित किया था कि यदि श्री केजरीवाल सत्ता में लौटते हैं, तो “शाहीन बाग़-प्रकार” के लोग सड़कों पर उतरेंगे। दक्षिणी दिल्ली में शाहीन बाग नागरिकता कानून सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के सबसे प्रमुख स्थलों में से एक है जो आलोचकों का कहना है कि मुसलमानों के साथ भेदभाव करता है।

चुनावों के ठीक एक दिन बाद, बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने श्री केजरीवाल पर हमला दोहराते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल एक भ्रष्ट आदमी हैं। वह आतंकवादियों के साथ सहानुभूति रखते हैं, पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता की भूमिका निभाते हैं, भारतीय सेना पर सवाल उठाते हैं। और “टुकडे-टुकडे” गिरोह का समर्थन करता है। वास्तव में, आतंकवादी उसके लिए उपयुक्त शब्द है।

चुनाव से पहले बयानबाजी में भाजपा के नेताओं की व्यापक रूप से निंदा की गई, सांप्रदायिक रूप से आरोपित नारों से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमले के लिए “गद्दारों को गोली मारने” का आह्वान किया गया।

दिल्ली में 70 में से आठ सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की, जबकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अन्य 62 सीटों पर जीत दर्ज की।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!