Tue. Mar 5th, 2024
    ARVIND KEJRIWAL

    नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार राष्ट्रीय राजधानी में अनधिकृत कॉलोनियों को ढहानो की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इन कॉलोनियों की जमीन बड़े बिल्डरों को दे दी जाएगी।

    केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) जहां इन कॉलोनियों में सुविधाएं मुहैया कराने और उन्हें मुख्य धारा में लाने की कोशिश कर रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इन कॉलोनियों की जमीन बड़े बिल्डरों को देने की कोशिश कर रही है।

    मुख्यमंत्री ने यहां मीडिया से कहा, “हम इन कॉलोनियों में सीवर लाइन डाल रहे हैं। जब हमने जमीन पर काम शुरू किया तो मुझे केंद्र सरकार के कुछ कर्मचारियों से पता चला कि मोदी सरकार दिल्ली की सभी अनधिकृत कॉलोनियों को ढहाने की योजना बना रही है। वे कॉलोनियों को ढहाना चाहते हैं और जमीन बड़े बिल्डरों तथा धनी लोगों को देना चाहते हैं।”

    केजरीवाल ने यह भी कहा कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने स्वीकार किया है कि मोदी सरकार की इस तरह की एक योजना है।

    उन्होंने कहा, “हाल ही में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया था कि मोदी सरकार अनधिकृत कॉलोनियों ढहाएगी और इन कॉलोनियों के स्थान पर गगनचुंबी इमारतें खड़ी होंगी, जिनमें अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को फ्लैट दिए जाएंगे।”

    आप नेता ने कहा, “कम से कम तिवारी ने स्वीकार किया कि मोदी सरकार के पास इस तरह की एक योजना है। कल्पना कीजिए कि यदि 70 प्रतिशत आबादी को उजाड़ दिया गया, तो दिल्ली को कितनी बड़ी तबाही से गुजरना होगा।”

    केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पता चला है कि अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों से जमीन ले लेने के बाद उन्हें गगनचुंबी इमारतों में फ्लैट नहीं दिए जाएंगे। अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले किराएदार बेघर हो जाएंगे।

    उन्होंने कहा कि वह भाजपा को ऐसा करने नहीं देंगे।

    मुख्यमंत्री ने कहा, “किसी कॉलोनी को ढहाए बगैर हम इन्हें विकसित करेंगे और इन कॉलोनियों में सभी बुनियादी और अच्छी सुविधाएं मुहैया कराएंगे, तथा उनका सौंदर्यीकरण करेंगे। सड़कें, नालियां, स्ट्रीटलाइट्स और पार्क वहां विकसित किए जाएंगे। पेयजल मुहैया कराया जाएगा और मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जो भी इन कॉलोनियों में रहेगा, उसे सारी सुविधाएं मिलेंगी।”

    उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों को आप को वोट देना चाहिए।

    केजरीवाल ने कहा, “मैं दिल्ली के लोगों से अपील करता हूं कि यदि आप दिल्ली को बचाना चाहते हैं तो इस बार भाजपा को एक तगड़ी शिकस्त दें।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *