Sun. Jan 29th, 2023
    अरबाज खान ने आश्वासन दिया कि 'श्रीदेवी बंगला' में कुछ भी अपमानजनक या विवादास्पद नहीं है

    कुछ दिनों पहले ऐसी खबर आई थी कि बॉलीवुड फिल्ममेकर अरबाज़ खान विवादित फिल्म ‘श्रीदेवी बंगला‘ का हिस्सा बन गए हैं जिससे विंक क्वीन प्रिया प्रकाश वारियर अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनसे संपर्क करने से पहले ही लगभग 80 प्रतिशत फिल्म पूरी हो चुकी थी और इसलिए उनकी कहानी में कोई भूमिका नहीं है।

    उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने फिल्म के निर्माताओं से अपनी चिंता व्यक्त की थी क्योंकि वह एक ऐसी परियोजना से जुड़ना नहीं चाहते थे जो किसी दुर्भाग्यपूर्ण चीज का अनुचित लाभ उठा सके। लेकिन उन्होंने अरबाज़ को गारंटी दी कि वे कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं। उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि उन्होंने श्रीदेवी के निधन से पहले ही शीर्षक दर्ज करा लिया था।

    Related image

    इसके अलावा, निर्माताओं ने उन्हें कलाकारों की प्रेस क्लिपिंग और इंटरव्यू भेजा, जहां उन्होंने अपना रुख स्पष्ट किया था। दरअसल फिल्म शुरुआत से ही सुर्खियों का शिकार बनी हुई है और दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने तो निर्माताओं को कानूनी नोटिस भी थमा दिया है। उन्होंने इलज़ाम लगाया कि फिल्म श्रीदेवी की ज़िन्दगी पर आधारित है जो निर्माताओं ने ठुकरा दिया।

    कुछ समय पहले फिल्म का टीज़र लॉन्च किया गया था और निर्माताओं ने बोनी कपूर के साथ इसी मुद्दे पर बात की थी। टीज़र एक अभिनेत्री की कहानी है (प्रिया द्वारा निभाई गई) जिसकी बाथटब में मौत हो जाती है। अब, दुबई में बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का भी निधन हो गया था।

    Related image

    यही कारण है कि फिल्म ने विवाद को आमंत्रित किया क्योंकि श्रीदेवी के वास्तविक जीवन और फिल्म ‘श्रीदेवी बंगला’ के बीच बहुत अधिक समानताएं हैं।

    निर्माताओं ने बोनी कपूर से कानूनी नोटिस प्राप्त करने की पुष्टि की और दावा किया कि वे इसे लड़ेंगे। फिल्म के निर्देशक प्रशांत मेम्बुलली ने कहा कि श्रीदेवी एक सामान्य नाम है और फिल्म दिवंगत अभिनेत्री पर आधारित नहीं है, बल्कि कथा साहित्य पर आधारित है।

    फिल्म के ट्रेलर ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के जीवन के असंवेदनशील चित्रण पर विवाद खड़ा कर दिया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *