अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर पाएं बिना क्रेडिट कार्ड के ईएमआई, जानें कैसे?

अमेज़न फ्लिपकार्ट

अमेज़न की ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ व फ्लिपकार्ट की ‘द बिग बिलियन डे’ सेल की शुरुआत 10 अक्टूबर से होने जा रही है। दोनों ही कंपनियां इस बार बिलकुल आमने-सामने हैं। एक ओर जहाँ अमेज़न हर साल की तरह ही अपनी कमर कसे हुए है, वहीं इस बार वालमार्ट का साथ मिलने के बाद फ्लिपकार्ट भी इस दौरान कोई कमी नहीं छोडना चाहती है।

इसी क्रम में इस बार पेमेंट को लेकर दोनों ही कंपनियों ने ग्राहकों के सामने कार्डलेस क्रेडिट फ़ीचर रखा है, जिसके तहत अब क्रेडिट कार्ड न भी होने की दशा में ग्राहक क्रेडिट का लाभ ले सकेंगे।

इस सुविधा का लाभ दोनों ही कंपनियों के ग्राहक इनकी ऐप पर जा कर उठा सकते हैं। इसके तहत ग्राहकों को 60,000 रुपये तक की क्रेडिट का लाभ मिल सकेगा।

जिसे चुकाने के लिए ग्राहक 3 से 12 ईएमआई तक का सहारा ले सकते हैं।

दोनों ही कंपनियों ने इस बार त्योहारों पर अपनी सेल को देखते हुए कार्डलेस क्रेडिट का विकल्प ग्राहकों को दिया है, हालाँकि क्रेडिट को चुकाने के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड का भी सहारा ले सकते हैं।

कैसे ले सकते हैं फ्लिपकार्ट से कार्डलेस क्रेडिट?

फ्लिपकार्ट ने इस बार कार्डलेस क्रेडिट के माध्यम से उन ग्राहकों को टार्गेट किया है, जो ईएमआई पर कोई उत्पाद लेना चाहते हैं। क्रेडिट होने के चलते उन्हे किसी भी बैंक से फ़ाइनेंस का झंझट नहीं रहेगा।

फ्लिपकार्ट की कार्डलेस क्रेडिट लेने के लिए ग्राहक को फ्लिपकार्ट की मोबाइल ऐप पर जाकर इसके लिए अप्लाई करना होगा, जिसमें ग्राहक को अपने आधार कार्ड व पैन कार्ड की जानकारी देनी होगी।

यह क्रेडिट ग्राहक के फ्लिकार्ट वॉलेट में जोड़ दी जाएगी। ग्राहक इसे चुकाने के लिए 3 से 12 ईएमआई तक का विकल्प अपनी सुविधा अनुसार चुन सकता है।

अमेज़न से कैसे लें कार्डलेस क्रेडिट?

अमेज़न के कार्डलेस क्रेडिट लेने के लिए भी ग्राहक को अमेज़न की ऐप पर जा कर आवेदन करना होगा। इसके लिए भी ग्राहक को अपना पैन कार्ड व आधार कार्ड उपलब्ध करवाना होगा। ग्राहक को इसके लिए एक बैंक अकाउंट को इससे लिंक करवाना होगा जिससे किश्तों का भुगतान अपने आप हो सके।

क्रेडिट ग्राहक के अमेज़न पे बैलेन्स में जोड़ दी जाएगी। इसके साथ भी ग्राहक अपनी सुविधानुसार ईएमआई का चयन कर सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here