Tue. Jun 18th, 2024
    अरुण जेटली

    भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सैन्य कार्रवाई की थी, जिसे लेकर कई नेताओं ने इमरान खान की आलोचना की है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बयान दिया कि जब अमेरिका पाकिस्तान में लादेन को मार सकता है तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

    आज के समय में कुछ भी संभव

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि “आज के स्थिति में सब कुछ संभव है, जब अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार सकता है तो कुछ भी संभव है।” उन्होंने कहा कि जिस तरह देश हमारे साथ खड़ा है, ऐसे में सब कुछ संभव है।

    पीओके पर भारतीय वायुसेना द्वारा हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य जारी तनाव के बाबत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उच्च स्तरीय बैठक जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, विदेश सचिव, रक्षा सचिव और ख़ुफ़िया विभागों की प्रमुखों की बैठक जारी है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पाकिस्तान की कार्रवाई के खिलाफ जवाब के बाबत फैसला लिया जा सकता है।

    पाक का एफ-16 क्रैश

    एलओसी के निकट पाकिस्तानी विमान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया, जिस पर भारत के कार्रवाई की तो भाग निकला। इस दौरान पाकिस्तान का एफ- 16 विमान क्रैश हो गया था। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान का विमान भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था।

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 मिराज और 200 लड़ाकू विमानों से आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया है। भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा पार कर आतंकवादियों के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया था।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *