Sat. Feb 4th, 2023
    ओमिक्रोन (Omicron) का खतरा टला नहीं की कोरोना का अगला वैरिएंट IHU तबाही मचाने को तैयार

    अमेरिका में इन दिनों कोरोना की महामारी से बहुत बुरा हाल है। लगातार बढ़ते मामलों ने सोमवार को नया रिकॉर्ड कायम किया है। अमेरिका में लगभग 10 लाख कोरोना के मामले सामने आयें हैं। देश में आयी इस कोरोना की सुनामी की रोकथाम के लिए मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उप राष्ट्रपति कमला हेरिस कोरेाना वायरस रेस्‍पांस टीम (CVRT) से मुलाकात करेंगे।

    जान हापकिंस यूनिवर्सिटी (John Hopkins University) की माने तो आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका में हर छह में से एक व्‍यक्ति कोरोना पाजीटिव है। रायटर्स (Reuters) का दावा है कि 60% से ज्यादा मामले ओमिक्रोण वैरिएंट के है और करीबन 38-40% मामले डेल्‍टा वैरिएंट के हैं। अमेरिका में नवम्बर के अंत से ही कोरोना के मामलों में वृद्धि आने लगी थी।

    वाल स्‍ट्रीट जनरल (Wall Street Journal) की रिपोर्ट के अनुसार रविवार 2 जनवरी 2022 को यहां पर नए मामलों की संख्‍या 4.03 लाख से अधिक दर्ज की गई थी।अमेरिका के सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (Centre for Disease Control) के आंकड़ों के मुताबिक 29 दिसंबर 2021 को अमेरिका में 4.86 लाख से अधिक मामले सामने आए थे। इसकी तरह से 31 दिसंबर 2021 को यहां पर 4.46 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। और पिछले ही सप्‍ताह अमेरिका में ही दिन में 5.90 लाख नए कोरोना के मामले सामने आए थे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *