दा इंडियन वायर » विदेश » अमेरिका के न्यूजर्सी में पुलिस और संदिग्धों के बीच मुठभेड़, 4 नागरिकों समेत 6 की मौत
विदेश

अमेरिका के न्यूजर्सी में पुलिस और संदिग्धों के बीच मुठभेड़, 4 नागरिकों समेत 6 की मौत

अमेरिका के न्यूजर्सी के जर्सी सिटी में पुलिस और संदिग्धों के बीच मुठभेड़ में छह लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 4 नागरिक हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, प्रशासन ने कहा कि मृतकों में पुलिस अधिकारी जोसेफ सील्स भी शामिल हैं।

जर्सी सिटी के पुलिस प्रमुख माइक केली ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह जांच का एक विषय है, जिसमें हफ्तों, शायद महीनों लगेंगे।”

केली ने कहा कि प्रारंभिक रपटों से पता चलता है कि सील्स को उस समय जान गंवानी पड़ी, जब वह बदमाशों को रोकने की कोशिश कर रहे थे।

कानून प्रवर्तन सूत्रों ने कहा कि घटना की शुरुआत तब हुई, जब हथियारबंद दस्ते के साथ कार्यरत एक जासूस सील्स और एक अन्य अधिकारी ने एक वाहन को देखा, जिसका संबंध पिछले सप्ताहांत न्यू जर्सी के बेयोóो में हुए एक नरसंहार से होने का संदेह था।

जैसे ही पुलिस वाहन के पास पहुंची, एक संदिग्ध ने वाहन से निकलकर गोलीबारी शुरू कर दी। उसने सील्स के सिर में और दूसरे अधिकारी के कंधे में गोली मार दी।

फिर संदिग्ध वाहन से भागकर के मुख्य रूप से यहूदियों के ग्रीनविले इलाके में स्थित जर्सी सिटी कोशर सुपरमार्केट में जाकर छिप गए।

पुलिस ने संदिग्धों का स्टोर तक पीछा किया।

केली ने कहा, “हमारे अधिकारी घंटों तक फायरिंग में घिरे रहे।” उन्होंने आगे बताया कि अधिकारियों का मानना है कि स्टोर के अंदर मारे गए तीन नागरिकों को ‘बदमाशों’ की गोली के शिकार हुए।

अधिकारियों का कहना है कि इस हिंसा का संबंध आतंकवाद से या यहूदियों के प्रति घृणा से प्रेरित नहीं मालूम पड़ता है।

घटना में घायल दो पुलिस अधिकारियों, रे सांचेज और मारुएला फर्नांडीज का जर्सी सिटी मेडिकल सेंटर में इलाज किया गया और उसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

सभी नगरपालिका स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement