Tue. May 28th, 2024
    डोनाल्ड ट्रम्प

    वॉशिंगटन, 16 मई (आईएएनएस)| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को एक नई आव्रजन प्रणाली का प्रस्ताव लाएंगे जो देश में एक और योग्यता आधारित सिस्टम लाएगा और सीमा सुरक्षा को बेहतर बनाएगा।

    पॉलीटिको न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह योजना ना तो अमेरिका में वैध रूप से आने वाले आव्रजकों की कुल संख्या में कोई बदलाव करेगी और ना ही इससे अवैध आव्रजकों की आबादी पर कोई प्रभाव पड़ेगा।

    ट्रंप गुरुवार दोपहर व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में इस प्रस्ताव की प्रमुख बातों का ऐलान करेंगे। इस प्रस्ताव को मुख्यरूप से राष्ट्रपति के दामाद और वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुश्नर ने तैयार किया है।

    व्हाइट हाउस अपने प्रस्ताव के प्रारूप को गुरुवार को जारी कर सकता है, वहीं पूरे प्रस्ताव को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा।

    योजना में मादक पदार्थ और मानव तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही वाणिज्य को गति देने के लिए देश में प्रवेश वाले बंदरगाहों पर नया बुनियादी ढांचा तैयार करने की बात की गई है।

    नई योजना कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान जैसी है जो पॉइंट सिस्टम का उपयोग किया जाता है। नई योजना ऐसे आव्रजनों के भले के लिए होगी जो असाधारण छात्र हैं, जो असाधारण प्रतिभा वाले हैं और ऐसे लोग जो पेशेवर तथा विशेष कुशलता वाले क्षेत्रों में काम करते हैं।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *