दा इंडियन वायर » विदेश » अमेरिका-अफगानी सेना के आतंक रोधी अभियान में 90 आतंकवादी ढेर, 20 जख्मी
विदेश

अमेरिका-अफगानी सेना के आतंक रोधी अभियान में 90 आतंकवादी ढेर, 20 जख्मी

अफगानी सैनिक

अफगानिस्तान और अमेरिकी सेना के आतंकवादी विरोधी संयुक्त अभियान में 110 तालिबानी आतंकवादियों की मौत या घायल हो गए हैं। इस अभियान को रविवार को दक्षिणी पूर्वी पकतिका प्रान्त में अंजाम दिया गया था। वार्मामा जिले में अमेरिकी वायु ताकत के सहयोग से अफगानी सुरक्षा सेना ने इस अभियान को अंजाम दिया था।

अफगान नेशनल आर्मी के प्रवक्ता ने कहा कि “इस अभियान के दौरान सुरक्षा सेना ने करीब 90 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था और 20 अन्यो को घायल कर दिया था।” 203 थंडर कॉर्प्स ने कहा कि सुरक्षा सेना ने 23 मोटर साइकिल, एक ट्रेक्टर और कुछ हथियारों को अभियान के दौरान तबाह कर दिया था।

हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति ने तालिबान के साथ शान्ति वार्ता को रद्द कर दिया था। बीते सप्ताह काबुल में तालिबान ने एक आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी जिसमे एक अमेरिकी नागरिक सहित 12 लोगो की मौत हो गयी थी और इसके तुरंत बाद ही डोनाल्ड ट्रम्प ने तालिबान और अफगानी राष्ट्रपति के साथ डेविड कैंप में मुलाकात और शांति वार्ता दोनों को ही रद्द कर दिया था।

अफगानिस्तान के ताखर प्रान्त में हवाई हमले से करीब 30 तालिबानी चरमपंथियो की मौत हो गयी है। अफगान सेना अधिकारी के हवाले से आई खबर के मुताबिक, मंगलवार को हुए हमले में करीब 30 चरमपंथियो की मौत हो गयी है और 30 जख्मी हुए है।

संधि के मुताबिक, अमेरिका को अफगानी सरजमीं से करीब 5000 सैनिको को वापस बुलाना है और इसके बदले तालिबान अलकायदा से अपने सभी संबंधो को तोड़ेगा।

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!