Mon. May 27th, 2024
    डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उनका प्रशासन सेंट्रल अमेरिका से आये हजारों आप्रवासियों के लिए शिविरों के निर्माण की योजना बना रहे हैं। हाल ही में पेंटागन ने घोषणा की थी कि सीमा पर 5200 सैनिकों को तैनात कर रहा है। अमरीका में अगले माह मध्यावधि चुनाव संपन्न होना है।

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रशासन ट्रायल पूर्ण न होने तक उनके लिए शिविरों का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि उस सीमा के इलाके टेंट लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि हम उनके लिए मकानों का निर्माण नहीं कराएँगे और हजारों और लाखों मिलियन डॉलर निवेश कतई नहीं करेंगे।

    डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हम आप्रवासियो को रहने के लिए टेंट्स देंगे बशर्ते वे हमारे साथ अच्छा व्यवहार करे और इंतजार करे, अगर वो ये सब नहीं का सकते तो अमेरिका से दफा हो जाए। उन्होंने कहा कि शिविरों में रहने वाले आप्रवासी नज़रबंद रहेंगे हालांकि उनकी समस्याओं का समाधान होग।

    पूर्ववर्ती सरकार की आलोचना करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि पहले आप्रवासी शिविरों का इस्तेमाल नहीं करते थे। उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि वे (पूर्व सरकार) आप्रवासियों को छोड़ देते थे और फिर ट्रायल करते थे। तीन साल बाद कोई अप्रवासी नहीं बचता था।

    डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हम बराक ओबामा और अन्य नेताओं की तरह नहीं है। उन्होंने कहा कि हम उन लोगो को पकड़ेंगे, शिविरों में नज़रबंद रखेंगे और उन्हें ट्रायल का इंतज़ार करना होगा। डोनाल्ड ट्रम्प कई हफ़्तों से लगातार रैली कर रहे हैं मतदाताओं के समक्ष उनका प्रमुख निशाना आप्रवासी कारवां और अवैध घुसपैठ करने वाले रहे हैं।

    6 नवम्बर को होने वाले मध्यावधि चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रम्प एक दिन में 11 रैलीयां करते है। यह जनमतसंग्रह राष्ट्रपत को दूसरी पारी का ट्रायल होगा।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *