मंगलवार, अक्टूबर 15, 2019

अमित पंघाल-शिवा थापा एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय पुरुष मुक्केबाजी टीम में शामिल

Must Read

उप्र उपचुनाव में बसपा ने सर्वाधिक पूंजीपतियों, अपराधियों को दिए टिकट : एडीआर

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने...

उप्र : बांदा जिले में ट्रक से कुचल कर देवर-भाभी की मौत, 1 घायल

बांदा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी कस्बे में सोमवार रात एक ट्रक से कुचल...

भारतीय तेल कारोबारियों ने रोकी मलेशिया से पाम ऑयल की खरीद (लीड-1)

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कश्मीर मसले को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद द्वारा भारत की आलोचना से...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल 52 किग्रा वर्ग में अपना प्रतिस्पर्धी पदार्पण करेंगे, जबकि शिवा थापा (60 किग्रा) लगातार चौथी बार पदक जीतने के बाद अब यह दोनो खिलाड़ियो को एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय पुरुष मुक्केबाजी टीम में जगह दी गई है।

एशियाई चैंपियनशिप का आयोजन 19 से 28 अप्रैल तक बैंकॉक की थाई राजधानी में होना है।

पंघाल ने पिछले महीने बुल्गारिया में प्रतिष्ठित स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में 49 किलोग्राम वर्ग का दूसरा स्वर्ण पदक जीता और इस महीने की शुरुआत में जर्मनी में अपने नए वजन प्रभाग में प्रशिक्षण लिया है।

हरियाणा के इस मुक्केबाज ने अपने भार वर्ग 49 क्रिगा को इसले बदला है क्योंकि 2020 ओलंपिक में 49 क्रिगा भार वर्ग कार्यक्रम नही है।

थापा ने इस महीने फिनलैंड में जीबी टूर्नामेंट में रजत पदक के साथ सकारात्मक नोट पर नए सत्र की शुरुआत की।

असम के पूर्व विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता ने एशियाई शोपीस इवेंट के तीन पिछले संस्करणों में पदक जीते हैं – 2013 में स्वर्ण, 2015 में कांस्य और 2017 में रजत।

राष्ट्रीय कोच सीए कुट्टप्पा ने पीटीआई को बताया, “ओलंपिक भार श्रेणियों में एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण या रजत पदक जीतने वाले मुक्केबाज इस साल के आखिर में विश्व चैंपियनशिप के लिए हमारे स्वचालित विकल्प होंगे।”

49 किग्रा वर्ग का प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय चैंपियन दीपक सिंह करेंगे, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में ईरान में मकरान कप में स्वर्ण पदक जीता था।

जीबी टूर्नामेंट में स्वर्ण विजेता रहे कविंदर सिंह बिष्ट को 56 किग्रा वर्ग के लिए चुना गया है, जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता और सतीश कुमार को उम्मीद थी कि वह + 91 किग्रा वर्ग के लिए पसंद करेंगे। सतीश ने 2015 के एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है।

सितंबर में रूस के येकातेरिनबर्ग में 7 से 21 सितंबर तक आयोजित होने वाली विश्व चैंपियनशिप नई ओलंपिक भार श्रेणियों में आयोजित की जाएगी क्योंकि यह इवेंट टोक्यो में 2020 खेलों के लिए क्वालीफायर के रूप में दोगुनी हो जाएगी।

ओलिंपिक रोस्टर से हटाए जाने वाले अन्य वजन, 49 किलोग्राम डिवीजन के अलावा, 56 किलोग्राम, 60 किलोग्राम और 64 किलोग्राम हैं। उनके स्थान पर, इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबा) ने 57 किग्रा को वापस लाया है और 63 किग्रा डिवीजन को पेश किया।

एशियाई चैंपियनशिप पुरुषों की टीम:

दीपक (49 किग्रा), अमित पंघाल (52 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (56 किग्रा), शिवा थापा (60 किग्रा), रोहित टोकस (64 किग्रा), आशीष (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), ब्रिजेश यादव (81 किग्रा), नमन तंवर (91 किग्रा) सतीश कुमार (+ 91 किग्रा)।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

उप्र उपचुनाव में बसपा ने सर्वाधिक पूंजीपतियों, अपराधियों को दिए टिकट : एडीआर

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने...

उप्र : बांदा जिले में ट्रक से कुचल कर देवर-भाभी की मौत, 1 घायल

बांदा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी कस्बे में सोमवार रात एक ट्रक से कुचल कर मोटरसाइकिल सवार एक महिला...

भारतीय तेल कारोबारियों ने रोकी मलेशिया से पाम ऑयल की खरीद (लीड-1)

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कश्मीर मसले को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद द्वारा भारत की आलोचना से नाराज भारतीय कारोबारियों ने मलेशिया...

जूनियर हॉकी : जोहोर कप में जापान से 3-4 से हारा भारत

जोहोर बाहरू (मलेशिया), 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को यहां जारी नौवें सुल्तान जोहोर कप के अपने तीसरे मुकाबले में मंगलवार...

बैडमिंटन : सिंधु और प्रणीत जीते, सौरभ तथा कश्यप डेनमार्क ओपन से बाहर (लीड-1)

ओडिंसे, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पी. वी. सिंधु और कांस्य पदक विजेता बी. साई. प्रणीत ने मंगलवार को डेनमार्क...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -