Tue. Jul 23rd, 2024
    Amitabh Bachchan

    बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्मो के साथ साथ, लोगो के दिलो के भी शहंशाह हैं। वह अतीत में कई बार जरुरतमंदो की मदद के लिए आगे आये हैं जिसमे ज्यादातर किसान शामिल होते हैं। और ऐसी एक बार फिर, बिग बी ने किसानो की मदद की है।

    उन्होंने बिहार के लगभग 2 हज़ार किसान का क़र्ज़ चुकाया है। क़र्ज़ किसानो के लिए एक किस्म का फांसी का फंदा होता है जो अगर वक़्त पर चुकाया न जाये तो उनकी जान भी ले सकता है। लेकिन सीनियर बच्चन की मदद से, कई किसानो को राहत मिल गयी है।

    उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा-“एक वादा पूरा हुआ। बिहार के वो किसान जिन पर हद से ज्यादा उधार था, उनमे से 2100 को उठाया और बैंक के साथ OTS (वन टाइम सेटलमेंट) के जरिये उसकी कीमत चूका दी। उनमे से कुछ को जनक बुलाया और व्यक्तिगत रूप से श्वेता और अभिषेक के हाथों से उन्हें सौंपा।”

    उन्होंने पहले लिखा था-“उन लोगो के लिए एक उपहार है जो अपना क़र्ज़ चूका पाने में असमर्थ हैं। वे अब बिहार के राज्य से होंगे।”

    Related image

    इससे पहले भी, सुपरस्टार किसानो का क़र्ज़ चूका चुके हैं। पिछले साल, अभिनेता ने उत्तर प्रदेश के लगभग एक हज़ार से ज्यादा किसानो का उधार पुख्ता किया था।

    76 वर्षीय अभिनेता ने ये भी लिखा कि ‘एक और वादा है जो पूरा करना है। उन बहादुर दिलों की पत्नी और परिवारों के लिए जिन्होंने देश के लिए अपनी जान गवा दी, पुलवामा में, वित्तीय सहायता का एक छोटा कदम, सच्चे ‘शहीद’।”

    Image result for Amitabh Bachchan

    इस दौरान, अभिनेता का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। उनकी डीपी हटा कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी गयी थी। लेकिन अब सब सामान्य हो गया है और अकाउंट सीनियर बच्चन के नियंत्रण में ही है।

    फिल्मो की बात की जाये तो, अमिताभ आखिरी बार सुजोय घोष द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बदला’ में दिखाई दिए थे। शाहरुख़ खान द्वारा निर्मित फिल्म में तापसी पन्नू और अमृता सिंह ने भी अहम किरदार निभाया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *