Sun. Apr 14th, 2024
    amitabh Bachchan and Jaya

    मुंबई, 3 जून (आईएएनएस)| मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सोमवार को पुरानी यादों को ताजा किया कि किस तरह वह और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन 46 साल पहले विवाह बंधन में बंधे।

    बिग बी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर एक नोट साझा करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने 1973 में जया से शादी की।

    दिग्गज अभिनेता ने लिखा, “मैं किराए के मकान में सोसाइटी की 7वीं रोड पर रहता था। हमारी शादी का फैसला हुआ.. बस दोनों परिवारों के लोग। इसके बाद लंदन की मेरी और उसकी पहली यात्रा।”

    बच्चन ने इस बात को साझा करते हुए कहा कि वह अपने दोस्तों के साथ, जिसमें जया भी शामिल थी, फिल्म ‘जंजीर’ की सफलता का जश्न मनाने के लिए लंदन छुट्टी पर जाना चाहते थे, लेकिन उनके पिता- दिवंगत हरिवंश राय बच्चन ने उनसे कहा कि वह केवल तभी साथ में जाएं, जब उनकी शादी हो जाए।

    बच्चन ने याद करते हुए कहा, “बस फिर पंडित और परिवार को सूचित किया गया। अगले दिन सभी तैयारियां कर ली गई। रात में लंदन की उड़ान और उससे पहले शादी।”

    अपनी शादी के दिन को याद करते हुए बच्चन ने लिखा कि उन्होंने औपचारिक भारतीय परिधान पहन लिया, अपनी कार में सवार हो गए और मालाबार हिल जाने की इच्छा जताई, जहां जया के दोस्त रहते थे और जहां शादी समारोह होना था।

    उन्होंने लिखा, “मेरे ड्राइवर नागेश ने मुझे बाहर निकाला और जोर देकर कहा कि वह उन्हें पारंपरिक घोड़े पर शादी में ले जाएगा..।”

    अभिनेता ने लिखा, “किराए के घर ‘मंगल’ पर शादी के दौरान बूंदा बांदी शुरू हो गई। बारिश एक अच्छा शगुन रही। मैं वहां गया। कुछ ही घंटों में शादी हो गई। थोड़ी देर में हम पति-पत्नी घोषित हुए।”

    दोनों ने कई फिल्में साथ में की हैं। जिनमें, ‘शोले’, ‘मिली’, ‘गुड्डी’ और ‘सिलसिला’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

    दोनों के दो बच्चे हैं, अभिषेक और श्वेता।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *