Sun. Jan 29th, 2023
amrinder-SINGH

पटियाला, 26 अप्रैल| पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को यहां विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राज्य की सभी सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि इस बार न तो कोई मोदी लहर है और न तो भाजपा के पास दिखाने के लिए कोई उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का जनाधार पूरी तरह नीचे खिसक गया है और उसे सत्ता से उखाड़ फेंका जाएगा।

सिंह की पत्नी और पटियाला से कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीत कौर ने यहां लोकसभा चुनाव के लिए उपायुक्त कार्यालय में अपना नामांकन भरा। सिंह ने इस मौके पर कहा कि पंजाब 2014 के बाद पूरी तरह बदल चुका है।

उन्होंने यहां मीडिया से कहा, “हम निश्चित ही जीतेंगे, हम बठिंडा और फिरोजपुर समेत सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।”

बठिंडा से हरसिमरत बादल और फिरोजपुर से सुखबीर बादल चुनाव लड़ रहे हैं।

अमरिंदर ने कहा, “पंजाब का मूड 2014 के मुकाबले पूरी तरह बदल चुका है। कांग्रेस अपने मिशन-13 को अंजाम तक पहुंचाएगी और सभी 13 सीटें राहुल गांधी को देगी।”

इस अवसर पर अमरिंदर के बेटे रानिंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और पोते निर्वान सभी पटियाला में मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे, लेकिन अभी तिथि और स्थान का चयन नहीं हुआ है।

उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि गुरदासपुर से अभिनेता सनी देओल के भाजपा की तरफ से खड़े होने के बाद उनके उम्मीदवार सुनील जाखड़ को किसी तरह का खतरा है। जाखड़ ने भी मुख्यमंत्री की मौजूदगी में शुक्रवार को अपना नामांकन भरा।

सिंह ने कहा, “सुनील गुरुदासपुर में जमीन पर काम कर रहे हैं, जबकि देओल की यहां कोई स्थिति नहीं बनती है। सनी देओल बॉलीवुड भाग जाएंगे और गुरुदासपुर के लोगों के लिए मौजूद नहीं रहेंगे।”

पंजाब में 19 मई को मतदान होना है।

By पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *