Mon. Apr 15th, 2024
    संजय राउत

    हालिया अमरनाथ हमलों पर शिवसेना ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए इसे देश की मर्यादा पर चोट बताया है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ एक दिन के लिए हिटलर बन जाए, कश्मीर समस्या का स्थायी समाधान निकल आएगा।

    उन्होंने हमले में मारे गए लोगों के परिवारजनों के प्रति अपनी सहानभूति जताते हुए कहा कि इस दुःख कि घडी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है। केंद्र में मोदी सरकार कि सहयोगी शिवसेना ने स्पष्ट किया है कि भाजपा कि विचारधारा से उसे कोई मतभेद नहीं है और ना कभी होगी। गौरतलब है कि शिवसेना ने भाजपा से अलग होकर महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ा था जहाँ उसे भाजपा के हाथों शिकस्त मिली थी।

    श्री राउत ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल निकालने में प्रधानमंत्री को अब देर नहीं करनी चाहिए। उनकी सरकार को पूर्ण बहुमत प्राप्त है और उनके हर कठोर से कठोर फैसलों पर शिवसेना उनके साथ खड़ी है।

    पुराना है आक्रामक बयानों से रिश्ता

    यह पहली बार नहीं है जब किसी शिवसेना नेता ने इतना आक्रामक बयान दिया है। शिवसेना पार्टी का आक्रामक बयानों से पुराना रिश्ता रहा है चाहे वो उद्धव ठाकरे के बयान हो या संजय राउत के। उन्होंने पहले भी कहा था की यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री के होने के बावजूद हमारे जवानों को कश्मीर में शहादत देनी पड़ती है। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक का आतंकवाद पर कोई असर नहीं पड़ा है।

    विदित है कि पिछले कुछ महीनों से कश्मीर में घुसपैठ और सीमापार से फायरिंग के मामले बढ़ते जा रहे है। पाकिस्तान के इस बढ़ते दुस्साहस पर विपक्ष सरकार को घेर रही है और प्रधानमंत्री की चुप्पी से जनता में भी रोष है।

    By हिमांशु पांडेय

    हिमांशु पाण्डेय दा इंडियन वायर के हिंदी संस्करण पर राजनीति संपादक की भूमिका में कार्यरत है। भारत की राजनीति के केंद्र बिंदु माने जाने वाले उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले हिमांशु भारत की राजनीतिक उठापटक से पूर्णतया वाकिफ है।मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद, राजनीति और लेखन में उनके रुझान ने उन्हें पत्रकारिता की तरफ आकर्षित किया। हिमांशु दा इंडियन वायर के माध्यम से ताजातरीन राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचारों को आम जन तक पहुंचाते हैं।