Sun. Oct 2nd, 2022
    shridevi birth anniversery

    सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की 56 वीं जयंती पर, पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने अभिनेत्री के जीवन पर एक किताब की घोषणा की है।

    ‘श्रीदेवी: गर्ल वुमन सुपरस्टार’ नाम की इस किताब को लेखक-पटकथा लेखक सत्यार्थ नायक ने लिखा है और इसे अभिनेता के निर्माता पति बोनी कपूर ने मंजूरी दी है।

    प्रकाशन गृह द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पुस्तक प्रतिष्ठित अभिनेता के जीवन और समय को याद करती है जिन्होंने यह बदल दिया कि महिला प्रधान फिल्म उद्योग में महिला सितारों को कैसे माना जाता था।

    shridevi 1

    पुस्तक अक्टूबर 2019 में पेंगुइन रैंडम हाउस के ईबरी प्रेस छाप के तहत प्रकाशित की जाएगी और ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

    सत्यार्थ ने एक बयान में कहा, “मैं हमेशा से श्रीदेवी का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और इस किताब ने मुझे भारत की प्यारी स्क्रीन देवी की यात्रा का जश्न मनाने का पूरा मौका दिया।

    “यह विभिन्न फिल्मी हस्तियों के साथ बातचीत में अद्भुत था, जो उन्होंने वर्षों तक साथ काम किया और अपनी यादों और कहानियों को एक बाल कथाकार से लेकर भारत की पहली महिला सुपरस्टार तक की कहानियों में शामिल किया।”

    लेखक ने खुलासा किया कि पुस्तक श्रीदेवी के हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सिनेमा में काम के प्रतिष्ठित शरीर में गहरा उतर जाएगी।

    “मुझे यकीन है कि श्रीदेवी पर इस व्यापक कथा को दुनिया भर से उनके लाखों प्रशंसकों द्वारा गले लगाया जाएगा। मैं इस पुस्तक के लिए अपनी दृष्टि साझा करने के लिए पेंगुइन का ऋणी हूं, और विशेष रूप से शक्ति के स्तंभ होने के लिए बोनी कपूर को धन्यवाद देना चाहूंगा। उन्होंने मुझे अपने सपने को साकार करने में मदद की।

    shridevi 2

    यह पुस्तक न केवल श्रीदेवी की यात्रा और भारतीय फिल्म उद्योग में सफलताओं को बढ़ाएगी, बल्कि 2012 में इंग्लिश विंग्लिश के साथ उनकी बड़ी स्क्रीन वापसी के बाद उनकी पारी भी होगी।

    माइली ऎश्वर्या, प्रकाशक, ईबरी पब्लिशिंग और विंटेज प्रकाशन, पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया, ने कहा कि केवल कुछ कलाकार स्क्रीन उपस्थिति, कॉमिक टाइमिंग, बहुमुखी प्रतिभा और सुंदरता से मेल खा सकते हैं जो श्रीदेवी के लिए खड़े थे।

    “सत्यार्थ नायक द्वारा श्रीदेवी अभिनेता के लिए एक श्रद्धांजलि और उनके प्रशंसकों के लिए एक उपहार है। मैं भारत के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक के जीवन की यात्रा के बारे में दर्दनाक शोध और खूबसूरती से बताने के लिए सत्यार्थ को बधाई और धन्यवाद देना चाहूंगा। मैं खुश और उत्साहित हूं।”

    यह भी पढ़ें: कियारा आडवाणी, आलिया भट्ट, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रोहित शेट्टी और फराह खान की सत्ते पे सत्ता की दौड़ से बाहर हैं!

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.