Sat. Jul 13th, 2024

    इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब मुंबई सिटी एफसी के सह-मालिक और अभिनेता रणबीर कपूर ने सिटी फुटबाल ग्रुप (सीएफजी) द्वारा क्लब में 65 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर गुरुवार को खुशी जाहिर की और कहा कि उनका लक्ष्य क्लब को एशिया का सर्वश्रेष्ठ क्लब बनाना है।

    सीएफजी के क्लब में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान फुटबाल स्पोटर्स डेवलपमेंट लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी की मौजूदगी में हुआ।

    इस दौरान रणबीर ने एक वीडियो मैसेज में कहा, “मैं इस दिन पर काफी खुश हूं। मुंबई सिटी एफसी में सभी का लक्ष्य इसे क्लब को एशिया का सर्वश्रेष्ठ क्लब बनाना है और आज मैं सिटी फुटबाल ग्रुप के साथ मुंबई सिटी एफसी की साझेदारी पर बेहद खुश हूं।”

    सिटी फुटबाल ग्रुप को इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियंस-मैनचेस्टर सिटी के स्वामित्व के लिए जाना जाता है। इस ग्रुप के पास अन्य फुटबाल क्लबों में अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी, आस्ट्रेलिया ्रके मेलबर्न सिटी एफसी, जापान की योकोहामा एफ मैरिनो, उरुग्वे के क्लब एटलेटिको टॉर्क, स्पेन के गिरोना एफसी और चीन के सिचुआन जिउनिउ एफसी शामिल हैं।

    रणबीर ने कहा, “इस साझेदारी से, हममें उम्मीद है कि हम वो कर सकेंगे जो इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर सिटी करती आई है और वो है हमारे सामने जो आए उस पर जीत हासिल करना। सिटी फुटबाल ग्रुप का भारत में रूचि दिखाना बताता है कि भारतीय फुटबाल में आगे बढ़ने की कितनी संभावनाएं हैं।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *