Thu. Oct 6th, 2022
    सिद्धू ने जवान के लिए लिखी कविता

    कांग्रेस के नेता व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक में गिरफ्तार भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन के पक्ष में ट्वीट किया है। उन्होंने गिरफ्तार विंग कमांडर के लिए एक कविता लिखी है और उनके सकुशल वापस लौटने की कामना की है।

    सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा है,”विंग कमांडर अकेले नहीं हो आप, हिंदुस्तान एकजुट होकर आपकी सलामती और घर वापसी की दुआ कर रहा है… दुआ है कि आप की हस्ती का, कुछ ऐसा नजारा हो जाए, कश्ती भी उतारें मौजों पर, तूफान ही किनारा हो जाए. जय हिन्द, जय हिन्द की सेना”

    ज्ञात हो कि इससे पहले 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान का समर्थन करके सिद्धू बहुत बुरी तरह फसें थे। उनके उस बयान पर काफी बवाल हुआ था, यहां तक की विपक्ष उनसे इस्तीफे की मांग करने लगा था।

    मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने बालाकोट समेत दो जगहों पर बमबारी की और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद सिद्धू ने वायुसेना के पराक्रम की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था,”लोहा लोहे को काटता है, आग आग को काटती है, सांप जब डंक मारता है, उसका एंटीडोट विष ही है, आतंकियों का विनाश अनिवार्य है। भारतीय वायु सेना की जय हो, जय हिन्द, जय हिन्द की सेना”

    पाकिस्तान ने पहले दावा किया था कि भारत के एक पायलट उनके कब्जे में है। जिसके बाद बुधवार शाम को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बात की अधिकारिक पुष्टि भी की थी कि भारत का एक जवान गायब है। हालांकि भारत सरकार ने पाक के कड़े शब्दों में यह चेतावनी दे दी है कि भारतीय पायलट को कोई नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.