दा इंडियन वायर » विदेश » अफगान तालिबान ने तीन बंधको को 11 आतंकवादी सदस्यों के बदले किया रिहा
विदेश

अफगान तालिबान ने तीन बंधको को 11 आतंकवादी सदस्यों के बदले किया रिहा

तालिबान

अफगान तालिबान ने कहा कि “उन्होंने तीन बंधक भारतीय इंजिनियरो को एक साल के लिए रिहा कर दिया और इसके बदले उनके समूह के 11 सदस्यों को रिहा करने की गारंटी दी गयी है। इसमें चरमपंथी समूह के उच्च स्तर के अधिकारी भी है।”

अधिकारियो के मुताबिक, कैदियों की अदला-बदली रविवार को की गयी थी। हालाँकि इसके स्थान की कोई सूचना नहीं दी गयी थी। अधिकारियो ने इसका खुलासा नहीं किया कि चरमपंथियों ने यह बताने से इनकार कर दिया कि कैदियों की अदला-बदली किसने की थी और तालिबानी सदस्यों को अफगानी विभागों या अफगानिस्तान में अमेरिका सेना ने रखा था।

तालिबान के अधिकारियो ने अपने तथ्य को सबित करने के लिए तस्वीरे और फुटेज मुहैया की है जिसमे रिहा चरमपंथियों को रिहाई के बाद बधाई दी जा रही है। अफगान और भारतीय विभागों ने तत्काल को जवाब नहीं दिया है।

अफगानिस्तान के उत्तरी बघियन प्रान्त में एक पॉवर प्लांट में करीब साथ इंजिनियर कार्य कर रहे थे और उनका मई साल  2018 में अपहरण कर लिया गया था। इन अपहरण के मामले की किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली थी। मार्च में एक बंधक को रिहा कर दिया गया था लेकिन अन्य के बाबत जानकारी नहीं दी गयी है।

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!