Wed. Apr 24th, 2024
    तालिबान

    रविवार को अफगानिस्तान के तीन प्रांतो में कई स्तर के हवाई हमले किये गए थे जिसमे 24 तालिबानी आतंकियों की मौत हो गयी थी। यह हवाई हमला पक्तिका प्रान्त में ज़ुर्माट और बरमल जिलों में किया गया था जिसमे 20  आतंकियों की मौत हो गयी थी।

    इसके आलावा ग़ज़नी प्रान्त के अंडर जिले में दो अन्य आतंकवादियों की मौत हो गयी थी। जबकि दो अन्य हेरात प्रान्त के फ़ारसी जिले में मारे गए थे। अफगान नेशनल डिफेन्स एंड सिक्योरिटी फाॅर्स ने हथियारबंद चरमपंथियों के खिलाफ अभियान तीव्र कर दिया है।

    यह हथियारबंद समूह समस्त आफ्गानिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। अलबत्ता, तालिबान ने इस हवाई हमले के बाबत कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। शहर-ए-नवा इलाके में काउंटरपार्ट इंटरनेशनल के चैरिटी के कार्यालय की इमारत के परिसर पर हमला बोला।

    अफगानिस्तान में 18 वर्ष की जंग से शान्ति के लिए तालिबान के साथ छठी दौर की वार्ता के लिए अमेरिकी अधिकारी दोहा में मौजूद थे। बीते नौ महीनो से दोनों पक्षों के बीच बातचीत का सिलसिला जारी है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *