Wed. Nov 30th, 2022
    अनुष्का शर्मा के पशु चिकित्सालय और पशु आश्रय खोलने की योजना को मिला ग्रीन सिग्नल

    ये तो सब जानते हैं कि अनुष्का शर्मा को कितना पशुओं से प्यार है और वह अक्सर उनके कल्याण के लिए होने वाले कार्यक्रम में भी हिस्सा लेती रहती हैं। वो काफी वक़्त से पशु आश्रय खोलने की योजना बना रही थी। उन्होंने शाहपुर तालुका के दहगाँव गाँव में एक ज़मीन खरीदी थी, जहाँ वह एक पशु चिकित्सालय और एक पशु आश्रय खोलने की योजना बना रही है। लेकिन कुछ प्रक्रियात्मक औपचारिकताओं के कारण भूमि तीन साल तक उपयोग करने योग्य नहीं थी।

    शाहपुर तालुका के दहगाँव गाँव में अनुष्का द्वारा अधिगृहीत भूमि, जो पहले कृषि थी, को हाल ही में ठाणे कलेक्टर कार्यालय से एक स्पष्ट आदेश मिला है। भले ही अनुष्का ने पिछले साल मई में अपने जन्मदिन पर आश्रय के लिए योजनाओं की घोषणा की थी, लेकिन इस पर काम सितंबर 2016 में शुरू हो चुका था, जब उनके परिवार ने पांच एकड़ जमीन 4 करोड़ रुपये में हासिल की थी।

    https://www.instagram.com/p/Bt210ebHlzj/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/Bpv6YlUH2Uq/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BpPtXKxgrIh/?utm_source=ig_web_copy_link

    मिड-डे की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री का इरादा अपने पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा के नाम उसी जमीन पर अपने माता-पिता के लिए बंगला बनाने का भी है, जो आश्रय की दैनिक गतिविधियों की देखभाल करेंगे। भूमि अनुष्का की मां आशिमा शर्मा के नाम पर है, क्योंकि वह एक किसान का प्रमाण पत्र रखती है। भारतीय कानूनों के अनुसार, केवल किसान देश में कृषि भूमि खरीद सकते हैं। भूमि को कृषि से गैर-कृषि में परिवर्तित करने के लिए इस परियोजना के कारण परिवार को कई बाधाओं से गुजरना पड़ा।

    अनुष्का शर्मा को आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में देखा गया था, जिसमें शाहरुख खान और कैटरीना कैफ भी थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, हालांकि अनुष्का द्वारा निभाए गए किरदार को दर्शकों ने सराहा।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *