Tue. Jan 31st, 2023
    anil kapoor sridevi

    बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा एक्टर अनिल कपूर और जीतेन्द्र हाल ही में डांस रियलिटी शो “डांस प्लस” के एक ख़ास एपिसोड का हिस्सा बने। इस एपिसोड में उन दोनों के अलावा एक और खास बात ये थी कि उन दोनों ने मंच पर बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी थी।

    अनिल और जीतेन्द्र, इन दोनों ने ही श्रीदेवी के साथ काफी फिल्मो में काम किया है। ‘हिम्मतवाला’, ‘तोहफा’, ‘सुहागन’, ‘मावाली से घर संसार’, जीतेन्द्र और श्रीदेवी की फिल्मों ने 80 के दशक पर लोगो के दिलो पर राज़ किया था जबकि अनिल कपूर और श्रीदेवी भी एक लोकप्रिय जोड़ी थे, जिन्होंने 80 और 90 के दशक में ‘मिस्टर इंडिया’, ‘लम्हे’, ‘चालबाज’, ‘जुदाई’ जैसी फिल्मो से अपना नाम कमाया।

    2 जून, 1996 को अनिल के बड़े भाई बोनी कपूर से शादी करने के बाद, श्रीदेवी, अनिल की भाभी बन गयी थी। शो के दौरान, अनिल ने अपनी भाभी के कई यादगार लम्हों के बारे में बताया, और साथ ही ये भी कहा कि वे जब भी उनसे मिलते थे तो उनके पैर छूते थे। अनिल के ऐसा करने पर श्रीदेवी काफी अजीब महसूस करती थी।

    अनिल के अनुसार, “एक कलाकार के तौर पर मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ कि मुझे श्रीदेवी जी के साथ काम करने का मौका मिला। और उनका मेरे करियर में एक बहुत बड़ा योगदान है। उनमे भरपूर हुनर था और वे हमेशा स्क्रीन को अपने जादू से भर देती थी। हमे दुःख के साथ उन्हें याद नहीं करना चाहिए बल्कि उनकी प्रतिभा का प्यार, स्नेह और ख़ुशी के साथ जश्न मनाना चाहिए।”

    कपूर परिवार की सबसे पसंदीदा सदस्य, श्रीदेवी की 24 फरवरी को अपने होटल के बाथरूम टब में डूबने से मौत हुई थी। वे दुबई में अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी के उपलक्ष्य में वहा गयी थीं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *