Fri. Mar 1st, 2024
    अनन्या पांडे: मैं ग्रे फिल्में करना चाहती हूँ, लेकिन सेक्सिस्ट फिल्में नहीं

    अनन्या पांडे ने करण जौहर की ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ के साथ टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। जबकि अनन्या अपने प्रदर्शन के लिए बड़े पैमाने पर दिल जीतने में कामयाब रही, अभिनेत्री अक्सर खुद को विवादों के बीच में पाती है। अमेरिकी विश्वविद्यालयों में झूठा दाखिला लेने से लेकरनेपोटिस्म का प्रोडक्ट कहलाने तक, अनन्या ने अपनी पहली फ़िल्म से ही इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के नुकसान को झेल लिया है। सोशल मीडिया ट्रोल और अभद्र टिप्पणी भी इसका एक बड़ा हिस्सा था।

    इस नकारात्मक संस्कृति को पहचानते हुए, अनन्या पांडे ने साइबर बुलिंग को रोकने के लिए अपनी नई पहल की घोषणा करने के लिए आज इंस्टाग्राम का सहारा लिया है। अभिनेत्री द्वारा सोशल मीडिया डे पर साझा किए गए एक वीडियो में, अनन्या सोशल मीडिया पर रोजाना की जाने वाली व्यक्तिगत, घटिया टिप्पणियों के बारे में बात करती है।

    https://www.instagram.com/p/BzUvA-ylxxL/?utm_source=ig_web_copy_link

    वीडियो में, अनन्या उन टिप्पणियों के बारे में बोलती है, जो उन्हें सुनने को मिली जैसे- ‘आप अपने पिता के पैसे पर उड़ रहे हैं’, ‘बिना दिमाग वाली नेपोटिस्म की प्रोडक्ट’ समेत और भी बहुत कुछ। इसके अलावा, अनन्या सोशल मीडिया बुलियों के बारे में बोलती है और बताती हैं कि इनसे उन पर किस तरह का प्रभाव पड़ता है।
    अभिनेत्री ने यह भी महसूस किया कि यह सिर्फ उनका या सेलेब्स का नहीं बल्कि किशोरों और युवा दिमागों को भी प्रभावित करता है जो इस तरह की सोशल मीडिया नकारात्मकता का शिकार होते हैं। इसे विनाशकारी आलोचना करार देते हुए, अनन्या ने खुलासा किया कि भारत में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा 37 प्रतिशत युवाओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है।

    वह पूछती है, “क्यों नफरत के लिए सोशल मीडिया को कूड़ा डालने का मैदान बनाते हैं?”, “इतना नकारात्मक क्यों हो?”। अपनी नई पहल को ‘सो पॉजिटिव’ नाम देते हुए, अभिनेत्री ने कहा कि यह युवा दिमागों को सोशल मीडिया की बुलिंग से निपटने के लिए कदम उठाने में मदद करेगा। नीचे देखें अनन्या का वीडियो:

    https://www.instagram.com/tv/BzUuTn6A1bQ/?utm_source=ig_web_copy_link

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *