उत्तर प्रदेश: मऊ से बसपा प्रत्याशी अतुल राय को मायावती, अखिलेश ने दी क्लीन चिट

Must Read

भारत में कोरोनावायरस के मामले 1.5 लाख के करीब, पढ़ें पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि 6,535 नए संक्रमणों के बाद भारत में कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के...

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के...
पंकज सिंह चौहान
पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

देवरिया/मऊ,15 मई (आईएएनएस)| बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मऊ से बसपा प्रत्याशी अतुल राय को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उनके ऊपर जान बूझकर फर्जी मुकदमा लादा गया है।

मायावती और अखिलेश ने यहां एक जनसभा में बसपा उम्मीदवार अतुल राय को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्हें जबरन फंसाया जा रहा है, जबकि वह निर्दोष हैं। दोनों नेताओं ने कहा कि “पुलिस को उनकी गिरफ्तारी के लिए पीछे लगा दिया गया है। लेकिन इस जनसभा में उमड़ी भीड़ ने यह साबित कर दिया है कि बसपा प्रत्याशी को वह जिताकर उसके साथ न्याय करेगी।”

गौरतलब है कि एक युवती ने अतुल राय पर बहला-फुसलाकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। मामला दर्ज होने के बाद से अतुल राय फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी है।

मायावती ने मऊ की सभा में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा, “प्रधानमंत्री भाषण के दौरान अपनी जातियां बदल रहे हैं। कभी गरीब तो कभी फकीर और कभी पिछड़ी जाति के बताते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि वह जन्मजात अगड़े वर्ग के रहे हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो अति पिछड़ों का हक मारने के लिए अपनी जाति को पिछड़े में शामिल कर लिया, जो पूरी तरह से फर्जी है।”

उन्होंने कहा, “आजादी के बाद केंद्र व अधिकांश राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन इनकी गलत नीतियों के कारण इन्हें सत्ता से बाहर रहना पड़ा। इस बार भाजपा भी बाहर होने वाली है। इनकी नाटकबाजी व जुमलेबाजी नहीं चलने वाली है।”

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा, “प्रधानमंत्री मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं। किसानों, नौजवानों, रोजगारों सहित बुनियादी सवालों पर बात नहीं करना चाहते। नोटबंदी ने देश को बर्बाद कर दिया। इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करते।”

उन्होंने कहा, “यह सरकार दूसरों को बदनाम करने के लिए कुछ भी करती है। फर्जी मुकदमे लादती है। भाजपा सरकार में 30 लाख लोगों पर फर्जी मुकदमे लाद दिए गए हैं।”

देवरिया की सभा में मायावती ने कहा, “पूरे देश मे दलितों, आदिवासियों को आरक्षण देने का काम अधूरा है। केंद्र की सरकार ने बिना आरक्षण के ही इनसे वोट मांग रही है।”

मायावती ने कहा, “उत्तर प्रदेश में जितने चरण के चुनाव हुए हैं, उनमें वोट गठबंधन को ही अधिक मिले हैं। गोरखपुर में हम उपचुनाव में भाजपा को धूल चटाकर सीट जीत चुके हैं। आपकी यह भीड़ देखकर भाजपा घबराई हुई है। गुरु व चेले तो जा ही रहे हैं। योगी भी मठ में जाने वाले हैं।”

इस मौके पर अखिलेश ने कहा, “पहले चरण से जो वोट पड़ना शुरू हुआ है, हमें पूरा विश्वास है कि सातवें चरण तक प्रदेश से भाजपा का सफाया हो जाएगा। भाजपा अपने किए सभी वादे भूल गई। इनकी नींव झूठ व नफरत पर टिकी है। ये दीवार हम गिरा देंगे।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

भारत में कोरोनावायरस के मामले 1.5 लाख के करीब, पढ़ें पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि 6,535 नए संक्रमणों के बाद भारत में कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के...

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी और लोगों से सवाल पूछने...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच टकराव की...

औरंगाबाद में रेल के नीचे आने से 16 मजदूरों की मौत, 45 किमी की दूरी तय करने के बाद हुई घटना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर में शुक्रवार सुबह कम से कम 16 प्रवासी श्रमिक ट्रेन के नीचे कुचले गए, जब वे मध्य प्रदेश...

भारत में कोरोनावायरस के आंकड़े 50,000 के पार, महाराष्ट्र में सबसे भयानक स्थिति

भारत (India) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या में पिछले दो दिनों में 14 फीसदी की वृद्धि देखि गयी है। यह आंकड़ा...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -