सूत्र: चोटिल अजिंक्य रहाणे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बचे हुए सत्र में नही खेल पाएंगे

अजिंक्य रहाणे

मुंबई की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी सीजन इस बार कुछ खास नही रहा, लेकिन टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मुंबई की टीम इस समय ग्रुप-सी में टॉप पर बनी हुई है क्योंकि टीम 6 मैचो में से 5 मैच जीती है औऱ टीम अब सुपर लीग प्रतिस्पर्धा के लिए पूरे आत्मविश्वास में है। हालांकि, उनके अभियान में एक अंकुश पहले ही लग गया है क्योंकि उनकी टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, रहाणे को थाई इंजरी हुई है और सूत्रो से पता चला है कि ओपनर बल्लेबाज और टीम के कप्तान ने चयनकर्ताओ को भी इसी बात की जानकारी दी है। सूत्रो ने कहा, ” उन्होंने चोट के कारण अपनी अनुपलब्धता के बारे में चयनकर्ताओं को सूचित किया है।” श्रेयस अय्यर जो इस सीजन अपने बल्ले से अबतक कमाल करते आए है वह अब 8 मार्च को कर्नाटक के खिलाफ मैच में कप्तानी करते दिखाई देंगे।

टीम को सुपर लीग के मैचो में रहाणे की कमी खल सकती है। लेकिन यह भी है कि वह इस समय अच्छे फॉर्म में नही है। उन्होने अबतक खेली 6 इनिंग में केवल 58 रन बनाए है, जिसमें उनका सबसे ज्यादा 31 का स्कोर है।

अजिंक्य रहाणे की चोट ने राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी और उसके प्रशंसकों को शुरुआती झटके दिए होंगे। वह टीम के कप्तान हैं और स्टीव स्मिथ की वापसी के बावजूद इस सीज़न के लिए बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12 वां संस्करण 23 मार्च से शुरू हो रहा है और जाने के लिए केवल दो सप्ताह से अधिक समय हो रहा है, टूर्नामेंट में रहाणे की शुरुआती भागीदारी अब संदेह में है।

हाल ही में, भारत के टेस्ट उप-कप्तान ने एकदिवसीय टीम में मिले सीमित अवसरों के बारे में अपनी बात रखी थी और महसूस किया था कि उन्हें दरकिनार करने से पहले अधिक अवसरों के हकदार थे। आईपीएल रहाणे के लिए बेहतरीन मंच होगा और यह देखा जाना चाहिए कि क्या वह प्रतियोगिता के लिए समय पर फिट हो पाएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here