गुरूवार, अक्टूबर 17, 2019

अजिंक्य रहाणे: भारत के अलावा अन्य देश भी विश्व कप के दावेदार

Must Read

पशुपालन से 4 गुनी हो सकती है किसानों की आय : सचिव (एक्सक्लूसिव इंटरव्यू)

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के मोदी सरकार के लक्ष्य को हासिल...

देवोलीना भट्टाचार्जी का जीवन परिचय

हिंदी सीरियल में आज्ञाकारी बहु के किरदार को दर्शाने वाली 'गोपी बहु' यानि 'देवोलीना भट्टाचार्जी' जिनके अभिनय को स्टार...

दिल्ली : फिर गिरा शेर के पिंजरे में युवक, उसके बाद क्या हुआ तमाशा?

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली स्थित चिड़िया घर में एक युवक गुरुवार को शेर के पिंजरे में जा...
पंकज सिंह चौहान
पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

मुंबई, 14 मई (आईएएनएस)| भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप में भारत के अलावा कुछ अन्य टीमों को खिताब का दावेदार बताया है।

रहाणे ने सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्डस समारोह कार्यक्रम के दौरान कहा, “मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छी है। न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। वह अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है।”

रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है और यह टीम को इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है।

उन्होंने कहा, “हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। टीम की स्पिन और पेस दोनों काफी अनुभवी है। अच्छी बात यह है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं और जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं। हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में विकेट निकाल सकते हैं।”

रहाणे को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो टीम के लिए आगे की राह काफी आसान होगी।

उन्होंने कहा, “हमारी टीम काफी मजबूत है। हमारे सभी खिलाड़ी शानदार हैं। इस बार विश्व कप नए प्रारूप से खेला जाएगा। हमें नौ लीग मैच खेलना होंगे, इसलिए लय और निरंतरता प्रमुख होंगी।”

भारतीय बल्लेबाज ने साथ ही कहा, “अगर आप शुरूआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो इसका फायदा मिलेगा। आपको पूरे टूर्नामेंट में निरंतर बेहतर क्रिकेट खेलना होगा। आईसीसी टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

पशुपालन से 4 गुनी हो सकती है किसानों की आय : सचिव (एक्सक्लूसिव इंटरव्यू)

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के मोदी सरकार के लक्ष्य को हासिल...

देवोलीना भट्टाचार्जी का जीवन परिचय

हिंदी सीरियल में आज्ञाकारी बहु के किरदार को दर्शाने वाली 'गोपी बहु' यानि 'देवोलीना भट्टाचार्जी' जिनके अभिनय को स्टार प्लस के सीरियल 'साथ निभाना...

दिल्ली : फिर गिरा शेर के पिंजरे में युवक, उसके बाद क्या हुआ तमाशा?

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली स्थित चिड़िया घर में एक युवक गुरुवार को शेर के पिंजरे में जा गिरा। शेर के सामने युवक...

स्कंदगुप्त को इतिहास के पन्नों पर स्थापित करने की जरूरत : अमित शाह (लीड-1)

वाराणसी, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि सम्राट स्कंदगुप्त के पराक्रम और उनके शासन चलाने की कला पर...

मुझे अपने सिवाय कुछ और साबित करने की जरूरत नहीं : जेजे

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुवा भारतीय फुटबाल में एक बड़ा नाम हैं। वह हालांकि अभी सर्जरी के बाद रीहैब पर हैं...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -