Wed. Feb 28th, 2024
    अजिंक्य रहाणे

    विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज और इंग्लैंड को बड़ा खतरा बताने वाले भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोमवार को कहा मददगार अंग्रेजी परिस्थितियों पर “अनुभवी” गेंदबाजी आक्रमण विराट कोहली और लड़को को विश्व कप में बढ़त दिला सकता है।

    जैसे की इस बार विश्वकप को राउंड रॉबिन के प्रारूप में खेला जाएगा, ऐसे में टेस्ट उपकप्तान का मानना है कि शुरुआती सफलता और निरंतरता भारत के लिए अहम होगी अगर वह 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में सफलता पाना चाहते है।

    रहाणे, जो विश्वकप की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे उन्होने कहा, ” कुल मिलाकर हमारी टीम मजबूत है। हमारा समग्र पैकेज बहुत अच्छा है। इस बार विश्वकप एक नए प्रारूप में खेला जाएगा, हम 9 लीग मैच खेलेंगे तो गति और निरंतरता महत्वपूर्ण होगी।”

    उन्होने आगे कहा, ” अगर आप अच्छी शुरुआत करते है तो आप अपनी गति को और आगे ले सकते है, आपको पूरे टूर्नामेंट में एक निरंतरता के साथ क्रिकेट खेलना है। आईसीसी के टूर्नामेंटो में कोई भी टीम किसी भी समय गति पा सकती है, तो इसलिए हम किसी टीम को हलके में नही ले सकते है।”

    मुंबई के बल्लेबाज का कहना है कि भारत का गेंदबाजी अतिक्रमण उन्हें अंग्रेजी परिस्थितियों में मदद दिलाएगा।

    उन्होने कहा, ” हमारी समग्र तेज और स्पिन गेंदबाजी बहुत अनुभवी है। सबसे अच्छी चीज यह है कि हमारी टीम में सभी गेंदबाज विकेट लेने वाले गेंदबाज है और टीम के पास विकेट लेने वाले गेंदबाज है, जो टीम के मौको को बढ़ाते है। हमारे पास ऐसे गेंदबाज है जो किसी भी परिस्थिती में विकेट लेके दे सकते है।”

    ” अंग्रेजी परिस्थितिया हमारे गेंदबाजो के लिए मददगार साबित होगी क्योंकि वह परिस्थितियों को सही से जानते है और क्योंकि वह हाल में वहां खेल कर आए है। उन्हें निश्चित रूप से कुछ समायोजन करना होगा लेकिन यह एक समस्या नहीं होगी।”

    विश्वकप के लिए पसंदीदा टीमो की बात करते हुए अजिंक्य ने भारत के साथ न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड को पसंदीदा बताया है।

    रहाण ने कहा, ” मैं किसी भी विशेष टीम को चुनने में विश्वास नहीं करता लेकिन इंग्लैंड एक अच्छी टीम है। न्यूजीलैंड भी आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा करते आई है और वेस्टइंडीज अप्रत्याशित टीम है। वह अपने दिन में किसी भी टीम को हरा सकती है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *