Sun. Apr 21st, 2024
    धोनी-रहाणे

    रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल के मैच नंबर-12 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमने-सामने थी। मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम सीएसके के ऊपर दो बार हावी नजर एक बार पारी की शुरुआत में जब उन्होने चेन्नई की टीम को 27 रन पर 3 झटके दे दिए थे। और के बाद जब आखिरी में टीम को 12 गेंदो में 25 रन की जरूरत थी। लेकिन आखिरी परिणाम चेन्नई के पक्ष में गया और टीम ने 8 रन से मैच जीता। कप्तान अजिंक्य रहाणे में खेल के अंत में अपनी नाराजागी व्यक्त की।

    रविवार को मैच के बाद उन्होने कहा, ” एक बल्लेबाजी इकाई के रुप में हमें इसकी हार की जिम्मेदारी लेनी होगी। हम एक टीम के रुप में ही जीतते है और एक टीम के रुप में ही हारते है। अगर हम टी-20 में छोटे लम्हे जीतते है तो हम अच्छा कर सकते है। हम पिछले तीन मैच से अच्छा खेलते आए है लेकिन आखिरी में भाग्य हमारा साथ नही देता।”

    रहाणे ने यहा से अपने समकक्ष खेल रहे एमएस धोनी की नाबाद 75 रन की पारी की भी प्रशंसा की उन्होने टीम के स्कोर को 20 ओवर में 175 तक पहुंचाया।

    उन्होने कहा, ” जब एमएस बल्लेबाजी करते है, तो गेंदबाजो के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल होता है। छह ओवर के बाद गेंदबाजो के लिए गेंद को पकड़ना बहुत मुश्किल होता है, यहां तक की तेज गेंदबाजो को भी। लेकिन सीएसके ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी और हमारी पारी में वह विकेट भी लेते रहे।”

    राजस्थान रॉयल्स के कप्तान का मानना है कि टीम ने आखिरी के पांच ओवर में मैच को गंवाया।

    उन्होने कहा, ” बहुत निराशाजनक। हमने पहले 10 ओवर में बहुत अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन हम आखिरी के पांच ओवर का हर्जाना भुगताना पड़ा।”

    अंक तालिका की बात करे तो अब सीएसके अपने तीनो मैच जीतकर 6 अंक के साथ शीर्ष पर है। वही राजस्थान रॉयल्स की टीम 3 मैचो में 3 हार के साथ शून्य अंक के साथ 7वें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब अपना अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स की टीम के खिलाफ मंगलवार को खेलेगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *