Tue. Jul 23rd, 2024
    अजिंक्य रहाणे

    राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने गुरुवार को मानसिंह सावाई स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से चार विकेट से मिली हार के बाद अपने खिलाड़ियो की प्रशंसा की और कहा कि उनके खिलाड़ियो ने कुछ अलग नही किया।

    बेन स्टोक्स ने आखिरी ओवर में 18 रन दिए थे इसके बावजूद कप्तान ने अपनें गेंदबाजो का समर्थन किया क्योकि उन्होने एक छोटे से स्कोर के मैच को आखिरी गेंद तक खींचा।

    जब उनसे पूछा गया कि आपके गेंदबाजो ने आज कुछ अलग गेंदबाजी की है उन्होने कहा मुझे ऐसा कुछ नही लगता। श्रेय गेंदबाजो को जाना चाहिए जिन्होने इस विकेट पर 150 के स्कोर को रोमांचक बनाया। हमें इस विकेट पर बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत थी… क्योकि यहां पर 170 का स्कोर ठीक होता। हम थोड़े निराश है।

    उन्होंने कहा, “यह विश्वास होने के बारे में था। हम जानते थे कि अगर हम पावरप्ले में विकेट लेते हैं, तो हम खेल में रहेंगे। क्षेत्ररक्षण महत्वपूर्ण होगा, हमने वह अच्छा किया।”

    भले ही रॉयल्स को हार मिली हो, लेकिन रहाणे ने कहा कि यहा से हमें कुछ सकारात्मकता मिली है। लेकिन उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि खिलाड़ियों को शेष खेलों में धधक रही सभी बंदूकों से बाहर आना होगा।

    उन्होने कहा, ” पिछले 5-6 मैचों में सुधार करने के लिए बहुत से मौके मिले है। मुझे यकीन है कि लोग इसे लेंगे और इन गलतियों से सीखेंगे। संजू (सैमसन) वापस आ गया है और यह एक प्लस पॉइंट था। जयदेव (उनादकट) वास्तव में गेंदबाजी कर रहे है। उन्होंने कहा, प्रयाग ने अपने पहले गेम में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। हमें शर्तों के आधार पर संतुलन सही लगता है। मुझे अभी भी लगता है कि आपको टी 20 प्रारूप में क्रंच की स्थितियों को जीतना होगा।”

    कप्तान के रूप में वह अपनी भूमिका का आनंद कैसे ले रहे हैं, इस बारे में पूछे जाने पर, रहाणे ने कहा: “मैं वास्तव में अपनी भूमिका का आनंद ले रहा हूं – साथ ही साथ सीखने के लिए भी। यह मेरे लिए एक चुनौती है। यह कदम से कदम उठाने के बारे में है। एक कप्तान के रूप में, पूरी तरह से एक अलग चुनौती है, लेकिन मैं इसका आनंद ले रहा हूं।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *