दा इंडियन वायर » समाचार » अजय माकन बने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें किया स्वागत
राजनीति समाचार

अजय माकन बने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें किया स्वागत

ashok gehlot

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के वरिष्ठ पार्टी नेता अजय माकन को राजस्थान के नए महासचिव के रूप में नियुक्त करने के फैसले का स्वागत किया।

गांधी ने राज्य में पार्टी के बागियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को हल करने के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन भी किया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, राजस्थान के महासचिव प्रभारी अजय माकन और महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल को पैनल का सदस्य बनाया गया है।

गहलोत ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं अजय माकन को राजस्थान के प्रभारी महासचिव के रूप में नियुक्त करने के सोनिया गांधी जी के फैसले का स्वागत करता हूं।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “मैं माकन को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि उनका विशाल संगठनात्मक अनुभव पार्टी को मजबूत बनाने और राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने में मदद करेगा। उत्सुकता से उसके साथ काम करने के लिए तत्पर है। ” गहलोत ने निवर्तमान राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी अविनाश पांडे को भी समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

राजस्थान के एआईसीसी प्रभारी के रूप में अविनाश पांडेय जी को उनके बहुमूल्य समर्थन और मार्गदर्शन के लिए मेरा हार्दिक धन्यवाद। पार्टी संगठन और सरकार के बीच समन्वय स्थापित करने के उनके प्रयास बेहद सराहनीय रहे हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

नियुक्तियां राजस्थान में कांग्रेस सरकार की ऊँची एड़ी के जूते पर आती हैं, जो पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके वफादार विधायकों के समर्थन के साथ एक महत्वपूर्ण विश्वास मत जीतती हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विद्रोह किया था, लेकिन बाद में पार्टी के साथ टकराव कहा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा आश्वासन के बाद।

सुलह योजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कांग्रेस की घोषणा थी कि समयबद्ध तरीके से असंतुष्टों की शिकायतों को दूर करने के लिए एक उच्चस्तरीय तीन सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा।

पायलट शिविर, सीएम गहलोत के “कामकाज के तरीके” के बारे में शासन में सक्रिय भागीदारी और चिंताओं को दूर करने की मांग कर रहा है। पायलट और अन्य विद्रोहियों ने इस कदम का स्वागत किया और आशा व्यक्त की कि उनके सभी मुद्दों को हल किया जाएगा।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!